किशनगंज के विधायक इजहारुल हुसैन ने कहा- समाजहित में कार्य कर रहा उम्मीद ट्रस्ट, छात्रों को लेना चाहिए लाभ

देश ब्रेकिंग

पटना
किशनगंज के कांग्रेस विधायक इजहारुल हुसैन से उम्मीद ट्रस्ट के चेयरमैन नवाज शरीफ ने अपनी टीम के साथ मुलाकात की। इस दौरान सीमांचल की शिक्षा की स्थिति पर काफी देर बातचीत हुई। उम्मीद एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन नावज शरीफ ने विधायक को जानकारी देते हुए बताया कि उम्मीद ट्रस्ट पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहा है। ट्रस्ट छात्रों के कॉलेज फीस की पूरी जिम्मेदारी लेता है। ये कोई लोन नहीं है।

छात्रों को सिर्फ अपने रहने-खाने और परीक्षा शुल्क का खर्च उठाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट का मकसद बिहार और देश का ग्रॉस इंरॉलमेंट रेशियो बढ़ाना है। इस उन्होंने विधायक को जानकारी दी कि ट्रस्ट की ब्रांच ऑफिश किशनगंज सहित बिहार के कई राज्यों में है।

 

विधायक इजहारुल हुसैन ने ट्रस्ट के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद कहा कि उम्मीद ट्रस्ट समाजहित में बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने अपने क्षेत्र किशनगंज सहित पूरे सीमांचल के छात्रों से अपील की कि वे उम्मीद ट्रस्ट से जुड़कर अपने हायर एजुकेशन के सपने को पूरा करें। उन्होंने कहा कि सिर्फ रहने-खाने और परीक्षा शुल्क ही छात्रों को देना होगा। छात्रों के कॉलेज फीस की पूरी जिम्मेदारी उम्मीद ट्रस्ट ले रहा है। छात्रों को पढ़ाई और नामांकन का कोई भी पैसा नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट इतना अच्छा काम कर रहा है और बहुत लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने ट्रस्ट के मेंटर के रूप में जुड़ने की सहमति भी दी है। साथ ही कहा कि ट्रस्ट का एक प्रोग्राम किशनगंज में भी जल्द ही आयोजित किया जाएगा। बताते चलें कि बातचीत शुरू होने से पहले उम्मीद ट्रस्ट के चेयरमैन नवाज शरीफ ने पुष्पगुच्छ देकर विधायक इजहारुल हुसैन का स्वागत किया था। करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में शिक्षा के महत्व और कॉलेजों की बढ़ती फीस पर भी चर्चा हुई। मौके पर कांग्रेस नेता अरशद अब्बास आजाद, उम्मीद ट्रस्ट के डायरेक्टर समर तनवीर, मैनेजर फजल इमरान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *