ओडिशा ट्रेन हादसे में बिहार के 37 लोगों की मौत, 25 अब भी लापता; आज भुवनेश्वर जाएगी टीम

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में बिहार के मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने इसकी पुष्टि की है। 25 लोग अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है। ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में बिहार के रहने वाले 60 घायलों का इलाज चल रहा है। इनमें गंभीर हालत में चार लोग आईसीयू में भर्ती हैं। बिहार से एक टीम आज भुनवेश्वर जाएगी।

ताजा जानकारी के मुताबिक बिहार के 14 और लोगों के शवों की पहचान हुई है। इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई। इनमें सबसे ज्यादा मधुबनी के जिले के सात लोग रहने वाले थे। वहीं, पूर्णिया के दो, मुजफ्फरपुर के चार, नवादा के दो, पश्चिम चंपारण के दो, दरभंगा के दो, भागलपुर के तीन एवं पूर्वी चंपारण जिले के तीन मृतक शामिल हैं।

ओडिशा गई अधिकारियों की टीम बालासोर जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर मृतकों के शव को परिजन तक पहुंचाने के प्रयास में जुटी है। अभी तक 6 शव को परिजनों को सौंपे जा चुका है। वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री शाहनवाज ने कंट्रोल रूम पहुंचकर राहत कार्यों का जायजा लिया। विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल भी मौजूद रहे।

आज भुवनेश्वर जाएगी टीम
पटना में आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम से राहत कार्यों पर नजर रखी जा रही है। विभाग के अधिकारियों से लेकर मंत्री तक लगातार समीक्षा कर रहे हैं। मंगलवार को बिहार से एक टीम भुनेश्वर एम्स जाकर वहां इलाज करा रहे बिहार के यात्रियों की स्थिति का पता करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *