ड्यूटी पर खैनी बनाना पड़ा महंगा,जीआरपी का जमादार निलंबित

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

क्या आपने कभी सुना है कि खैनी बनाने की वजह से किसी को नौकरी से सस्पेंड कर दिया जाए? बिहार की राजधानी पटना में ऐसा ही कुछ हुआ है। जीआरपी (रेलवे पुलिस) ने ड्यूटी के दौरान खैनी बनाने वाले जमादार नंदकिशोर प्रसाद को निलंबित कर दिया है। पिछले दिनों नंदकिशोर का वीडियो वायरल हुआ था। उसमें वे राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर खैनी बनाते हुए नजर आए।

जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर कार्यरत महिला बुकिंग क्लर्क ने रेलवे कर्मचारियों पर अभद्रता की शिकायत की थी। इसकी जांच के लिए रेलवे पुलिस अवर निरीक्षक नंदकिशोर प्रसाद को बुकिंग काउंटर के पास भेजा गया। नंदकिशोर जब मौके पर पहुंचे तो वह डिबिया निकालकर खैनी बनाने लगे। इसी दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने उनका खैनी बनाते हुए वीडियो बना लिया और फिर उसे वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद जीआरपी के अधिकारी सकते में आ गए। पुलिस उपाधीक्षक सुशांत कुमार चांचल के नेतृत्व में जांच की गई। उन्होंने जमादार नंदकिशोर को अपनी जांच में दोषी पाया। दरअसल, ड्यूटी के दौरान तंबाकू उत्पादों का सेवन करना नियमों के खिलाफ है। जीआरपी ने ड्यूटी पर अनुशासनहीनता करने के आरोप में जमादार को निलंबित कर दिया गया।

वरीय अधिकारियों ने सभी थानों और अन्य जगहों पर तैनात कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि ड्यूटी के दौरान वे अनुशासन में रहें। अगर ऐसी घटनाएं भविष्य में आती हैं तो दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *