देहरादून: उत्‍तराखण्‍ड के उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में बचाव अभियान तेज

क्राइम देश ब्रेकिंग समाज हेल्थ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया।

पीएम ने कहा – सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता।

सुरंग के भीतर सभी मजदूर सुरक्षित हैं।

जल्द ही सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा।

फंसे हुए मजदूरों में 4 बिहार के रहने वाले हैं।

देहरादून: 

उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सिल्क्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान जारी है। इन 41 मजदूरों में 4 मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

https://www.insurejoy.com/car-insurance

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा छह इंच की जो पाइप है, वो अंदर पहुंच गई है और उससे अब भोजन और सभी प्रकार की जो खाद्य सामग्री है उनके लिए पहुंच पाएगी। निश्चित रूप से ये हमको प्रोत्‍साहित करने वाली है। हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री जी लगातार रोज उनकी चिंता कर रहे हैं, रोज उसकी जानकारी प्राप्‍त कर रहे हैं। हमने आज माननीय प्रधानमंत्री जी को भी सारी जानकारी दी है। वीडियो आया है और सभी श्रमिक भाई कुशल हैं। हम आशा करते हैं कि जल्‍दी से जल्‍दी वो सब बाहर आएंगे और उसके लिए सभी प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। 

https://www.insurejoy.com/Health/best-health-insurance-plans-2.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Compare+Best+Health+Insurance+Plans” target=”_blank

फंसे हुए मजदूरों से बचाव दल ने एंडोस्कोपिक फ्लैक्सी कैमरा के जरिए बातचीत की। उन्‍होंने बताया कि सुरंग के भीतर सभी मजदूर सुरक्षित हैं। वही, अंतर्राष्ट्रीय सुरंग और भूमिगत स्थल संगठन के अध्यक्ष अर्नाल्ड डिक्स दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं और उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा। बचाव कर्मियों ने सुरंग के भीतर छह इंच का पाइप डालने में सफलता पाई है। इस पाइप के जरिए फंसे मजदूरों तक भोजन, पानी, ऑक्सीजन और दवाइयों सहित जरूरी सामग्री सुरंग के भीतर पहुंचाई जा रही है।

https://www.insurejoy.com/Investment/Investment-plans.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Investment%20Plans” target=”_blank

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *