लखनऊ: सहारा इंडिया समूह के अध्यक्ष सुब्रतो राय का निधन,लखनऊ में गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार 

आर्थिक देश ब्रेकिंग राजनीति रोजगार

मंगलवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में हृदय गति रूकने से निधन

बिहार के अररिया जिले में 10 जून 1948 को हुआ था जन्म

उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को गोमती नगर स्थित बैकुंठ धाम में किया जायेगा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुब्रत रॉय के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

सपा के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया

लखनऊ:

‘सहारा इंडिया ’ समूह के प्रबंध कार्यकर्ता एवं अध्यक्ष सुब्रत राय सहारा का मंगलवार देर रात मुबंई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । वह करीब 75 वर्ष के थे। सहारा समूह द्वारा यहां जारी एक बयान में बताया गया है कि श्री रॉय को स्वास्थ्य में गिरावट के बाद 12 नवंबर को कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केडीएएच) में भर्ती कराया गया था। आज रात करीब साढ़े दस बजे उन्होने अंतिम सांस ली । श्री रॉय मेटास्टैटिक घातकता , उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित थे। सहारा परिवार ने अपने अध्यक्ष के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा “ श्री राय की क्षति पूरे सहारा इंडिया परिवार को गहराई से महसूस होगी । सहारा श्री जी उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति , मार्गदर्शक और प्रेरणा के स्रोत थे जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। सहारा इंडिया परिवार सहारा श्री की विरासत को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे संगठन को आगे बढ़ाने में उनके दृष्टिकोण का सम्मान करना जारी रखेगा ।”

https://www.insurejoy.com/Health/best-health-insurance-plans-2.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Compare+Best+Health+Insurance+Plans” target=”_blank

सुब्रत रॉय सहारा का अंतिम संस्कार गुरुवार को लखनऊ में किया जायेगा । श्री रॉय का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर बाद मुबंई से यहां लाया जायेगा । सहारा शहर में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिये रखा जायेगा । उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को गोमती नगर स्थित बैकुंठ धाम में किया जायेगा । बिहार के अररिया जिले में 10 जून 1948 को जन्मे श्री रॉय ने सहारा समूह की शुरुआत 1978 में गोरखपुर से की थी। माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में करीब चार दशकों तक उनकी धाक रही । इस दौरान सहारा समूह का कारोबार देश विदेश में फैला ।रियल एस्टेट, फाइनेंस, मीडिया , एंटरटेनमेंट, हेल्थ केयर, हॉस्पिटैलिटी, रिटेल, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी तक में सहारा समूह की चमक फैली ।

https://www.insurejoy.com/Investment/Investment-plans.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Investment%20Plans” target=”_blank

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारा समूह प्रमुख सुब्रत रॉय के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री योगी ने बुधवार को ट्वीट किया “ सहारा समूह के प्रमुख श्री सुब्रत    रॉय जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रा र्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति ।”

https://www.insurejoy.com/car-insurance

सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा के निधन पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री यादव ने मंगलवार रात ट्वीट कर कहा “ सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति हैं क्योंकि वो एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदयवाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की उनका सहारा बने। भावभीनी श्रद्धांजलि ।” सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने भी सहारा समूह के अध्यक्ष के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये कहा “ सहारा श्री सुब्रत रॉय जी के निधन का दुःखद समा चार प्राप्त हुआ है। ईश्वर   दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भावपूर्ण श्रद्धांजलि ।

https://www.insurejoy.com/bike-insurance

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *