अगर तेजस्वी यादव लालू के बेटे नहीं होते तो क्या उन्हें नौकरी मिलती? प्रशांत किशोर का बयान

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

बिहार में जन सुराज यात्रा पर निकले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राज्य सरकार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव के दस लाख नौकरी देने वाले बयान को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा है कि जो आदमी खुद लालू यादव का लड़का ना हो तो उसको नौकरी ना मिले, वह दूसरे को क्या नौकरी देगा। उन्होंने सवाल किया कि अगर तेजस्वी यादव लालू यादव के बेटे ना हो तो उन्हें देश में कौन सी नौकरी मिल जाएगी? बता दें कि तेजस्वी यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरी दे दूंगा।

प्रशांत किशोर ने कहा कि बहुत लोग यह बात कहते हैं कि आप तेजस्वी के 10 लाख नौकरी की बात कर रहे हैं, नरेंद्र मोदी की बात नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि अगर मैं भी आपसे कहूं कि मैं आपको नौकरी दूंगा और जब तक उसका पूरा कार्यक्रम नहीं बताऊंगा तो इसका मतलब यही होगा कि मैं भी आपको ठगूंगा। लेकिन यहां लोगों को वह सवाल ही नहीं करना है।

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विपक्षी एकता को लेकर कोलकाता में ममता बनर्जी और लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। प्रशांत किशोर ने इसे लेकर भी नीतीश और तेजस्वी की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि तंज भरे लहजे में कहा कि अब आप बंगाल और उत्तर प्रदेश घूम रहे हैं। यह बताइए कैबिनेट की बैठक हो रही है या नहीं हो रही है। अगस्त से आप कैबिनेट में बैठे हुए हैं। आप ट्वीट करते हैं। पत्रकारों से बात करते हैं।

चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि पहले कैबिनेट के बजाय 100 कैबिनेट हो गया होगा लेकिन नौकरी क्यों नहीं दी जा रही है? अगर आप नौकरी नहीं दे पा रहे हैं तो माफी मांगे कि मैंने झूठ बोला था। प्रशांत किशोर ने कहा कि यह सभी लोग जानते हैं कि उनका जीवन बीत जाएगा, लेकिन वह नौकरी नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो आदमी खुद लालू यादव का लड़का ना हो तो उसको नौकरी ना मिले, वह दूसरे को क्या नौकरी देगा। उन्होंने सवाल किया कि अगर तेजस्वी यादव लालू यादव के बेटी ना हो तो उन्हें देश में कौन सी नौकरी मिल जाएगी? बता दें कि प्रशांत किशोर लगातार तेजस्वी यादव की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल खड़े करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *