आज से मॉनसून दिखाएगा खेल, 28 जिलों में आंधी-बिजली का अलर्ट; यहां तेज बारिश के आसार

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार में मॉनसून-बारिश संबंधी गतिविधियों में शनिवार से बढ़ोतरी होने के आसार हैं। रविवार से अगले तीन-चार दिनों तक राज्य के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने शनिवार को पटना सहित 28 जिलों में आंधी-तूफान और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। शुक्रवार को राजधानी पटना में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका को छोड़कर अन्य सभी जिलों में मॉनसून संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। अगले 24 घंटे के भीतर सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिले में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। आने वाले दिनों में राज्य भर में तेज बारिश की संभावना है।

पटना में झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी भरा
राजधानी पटना में शुक्रवार शाम हुई झमाझम बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया। मौसम विभाग के अनुसार पटना में  17.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे पहले दिनभर धूप-छांव का खेल चलता रहा। बारिश के कारण पटना का अधिकतम तापमान 1.7 डिग्री गिरकर 34.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। कई सड़कों पर पानी लग गया। बाजारों में किच-किच से परेशानी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *