पटना पहुंचते ही लालू यादव से मिले CM नीतीश, सेहत का जाना हाल, 15 मिनट तक चली मुलाकात

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार राजधानी पटना पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से सीएम नीतीश कुमार ने मुलाकात की। राबड़ी आवास पर लालू ले नीतीश कुमार मिले। और उनका कुशलक्षेम पूछा। नीतीश-लालू की मुलाकात करीब 15 मिनट तक चली। सियासी गलियारों में लालू-नीतीश की इस मुलाकात को लेकर चर्चा जोरों पर है। लालू से मिलने के लिए राबड़ी आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं का रेला लगा हुआ है। राज्य के अलग-अलग जिलों से पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। लालू यादव की एक झलक पाने के लिए लोग उत्सुक दिखे।

पटना एयरपोर्ट पर लालू का जोरदार स्वागत
इससे पहले लालू यादव दिल्ली से तेजस्वी यादव के साथ पटना पहुंचे थे। और तेज प्रताप उनको लेने पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे। जहां लालू का जोरदार स्वागत हुआ। व्हील चेयर पर बैठे लालू ने अपने प्रशंसकों का हाथ हिला कर शुक्रिया अदा किया। कल ही लालू यादव से दिल्ली स्थित राबड़ी आवास पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलाकात की थी। और उनके स्वास्थ्य का हाल जाना था। लालू यादव के पटना पहुंचते ही सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ गया है।

आनंद मोहन पर सरकार बनाम बीजेपी
बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि आनंद मोहन अगर निर्दोष थे, तो फिर लालू यादव ने उनकी मदद क्यों नहीं की। वो तो तब सीएम थे। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि आनंद मोहन मामले पर बीजेपी राजनीति कर रही है। उन्होने कहा कि 2 महीने पहले यही भाजपा आनंद मोहन की रिहाई की मांग कर रही थी। और अब विरोध कर रही है। नीतीश ने कहा कि 2017 से लेकर अभी तक बिहार में 698 कैदियों को रिहा किया गया। इस बार भी 27 कैदियों की रिहाई हुई है जिसमें से सिर्फ एक ही कैदी की रिहाई पर चर्चा क्यों हो रही है।

आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति और कई बड़े उतार-चढ़ाव होंगे। विक्षपी एकता को मजबूत करने में जुटे नीतीश कुमार ने हाल ही में ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से मुलाकात की है। और विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में करने की योजना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद लालू यादव भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *