बिहार शिक्षक भर्ती के लिए जारी हुई ओएमआर शीट, उम्मीदवार जल्द चेक कर कर लें प्रैक्टिस

रोजगार ब्रेकिंग

नई दिल्ली

बिहार में 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की तारीख तो बढ़ा ही दी गई है, साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग ने इसके लिए ओएमआर शीट जारी की है। यह ओएमआर शीट एग्जाम में भरने के लिए दी जाएगी, अभी ओएमआर शीट जारी इसलिए की है, जिससे जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हों, वो अच्छे से ओएमआर शीट भरना सीख लें और इसकी अच्छे से प्राक्टिस कर लें, जिससे परीक्षा में उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि अब 15 जुलाई 2023 कर दी गई है। आपको बता दें कि अब से लोक सेवा आयोग ओटीआर सिस्टम शुरू कर रहा है। जल्द ही आयोग की सभी भर्ती परीक्षाओं (शिक्षक भर्ती परीक्षा के अलावा) के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरू होगा। इसके बाद शिक्षक भर्ती और अन्य सभी परीक्षाओं का डाटा जितना संभव हो सकेगा, उतना लिंक कर दिया जाएगा

आपको बता दें कि आवेदन की तारीख इसलिए बढ़ाई गई हैं, क्योंकि बीते शुक्रवार से बीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन का लिंक सही से काम नहीं कर रहा था। जिसकी वजह से उम्मीदवारों को आवेदन करने में खासी समस्या हो रही थी। जहां तक आवेदन की बात करें तो बताया जा रहा है कि इस भर्ती के लिए अभी तक  5 लाख 50 हजार 683 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *