पटना:नाॅर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना में मारे गये लोगों के निकटतम परिजनों को 10-10 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा

देश क्राइम ब्रेकिंग

घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जायेगी

राज्य सरकार ने भी मृतकों के निकटतम आश्रितों के लिए 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की

पटना:

रेलवे ने नाॅर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना में मारे गये लोगों के निकटतम परिजनों को 10-10 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को भी 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जायेगी। इधर, राज्य सरकार ने भी
दुर्घटना में मृतकों के निकटतम आश्रितों के लिए 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार सभी घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी।

https://www.insurejoy.com/Health/best-health-insurance-plans-2.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Compare+Best+Health+Insurance+Plans” target=”_blank”
जैसा कि आप जानते हैं कि कल रात बक्सर जि़ले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास आनंद विहार से कामाख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घ टनाग्रस्त हाे गयी थी। इस हादसे में चार लोगों की मौत हाे गयी, जबकि सौ से अधिक लोग घायल है। इनमें से तीस की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों काे पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान- एम्स और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रेलवे पुलिस ने सभी मृतकों की पहचान कर ली है। मृतकों में असम की एक पच्चीस वर्षीय महिला और उसकी आठ वर्ष की बेटी शामिल है। इसके अलावा राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले नरेन्द्र कुमार की भी हादसे में मौत हो गयी। वहीं, किशनगंज के अबु जुबैद नामक व्यक्ति की भी रेल हादसे में मौत हो गयी है।

रेलवे ने नाॅर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच की जिम्मेदारी पूर्वी जोन के रेलवे सुरक्षा आयुक्त को सौंपी है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेल यातायात को सामान्य करने के लिए जोर-शोर से काम चल रहा है। श्री कुमार ने बताया कि नई दिल्ली-पटना-हावड़ा मार्ग की सभी प्रमुख रेलगाड़ियों का परिचालन दीनदयाल उपाध्याय-सासाराम-पटना के रास्ते किया जा रहा है। वहीं, पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन समेत पांच रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई हैं।

http://”https://www.insurejoy.com/Investment/Investment-plans.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Investment%20Plans” target=”_blank”

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में श्री मोदी ने कहा कि प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ
होने की कामना की है।

वहीं रेलवे ने लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। पटना का हेल्पलाइन नंबर- 9771449971और दानापुर का हेल्पलाइन नंबर -8905697493 । सहायता के लिए कॉमर्शियल कंट्रोल हेल्पलाइन नंबर-7759070004 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *