रांची में हेमंत सोरेन से मिले नीतीश, विपक्षी एकता को लेकर हुई बात; केंद्र पर भी बोला हमला

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता की मुहिम को जोर देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्षी एकता की बदौलत आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को रोका जाएगा। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए काम किया जा रहा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। नीतीश कुमार ने कहा कि आज इतिहास बदलने की बात हो रही है। वे लोग आजादी का 75वां वर्ष मना रहे हैं, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि पहले वर्ष में वे लोग कहां थे?

नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग एकजुट होकर चलेंगे। पूरे देश में विपक्ष के अधिकांश लोगों की एकजुटता हो जाए, इस पर काम किया जा रहा। आप सब लोग (मीडिया) को पता ही है ना। हम कुछ बताएंगे तो थोड़ा बहुत लिखिएगा, लेकिन बाद में दबा दिया जाएगा। सब कुछ पर कब्जा कर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले आप लोगों को आजादी थी, लेकिन आजकल ऐसा नहीं हो रहा। आजकल एक के पक्ष में बात हो रही है, बाकी लोगों के विपक्ष में बात होती है। हम लोग तो इतना ही कहेंगे कि एकजुट होकर काम करेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि अगली बार जब लोकसभा का चुनाव होगा तो क्या रिजल्ट आएगा, देखिएगा। देश की आजादी का इतिहास कायम रहेगा। देश को आगे बढ़ाने का काम होगा, किसी तरह का विवाद नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आजकल कुछ हो रहा है ? लेकिन देश में चर्चा खूब हो रही है। ऐसे ही बात हो रही है। आजकल सिर्फ कुछ ही लोगों की खबर छपती है। हम थोड़े ही कुछ कहेंगे।

भाजपा पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि झारखंड में कितना काम हो रहा है, लेकिन यह लोग इधर-उधर करते रहता है। हम लोग एकजुट होकर काम करेंगे। झारखंड का भी विकास होगा और देश के विकास के लिए भी काम होगा। हम लोगों का रिश्ता क्या है, आपलोग जानते हैं न ? वर्ष 2000 में झारखंड अलग हुआ बिहार से, पहले और आज भी हमलोगों का रिश्ता है। हेमंत सोरेन के पिताजी से हमारा क्या रिश्ता रहा है, आपने आप लोगों को पता है ना ?  पहली दफे हमको कौन बनाया था मुख्यमंत्री, इनके पिता पहली दफे हमको कौन बनाये थे।

बता दें कि नीतीश विपक्षी एकजुटता के लिए पूरे देश में विपक्षी दलों के नेताओं से लागातर मुलाकात कर रहे हैं और इस सिलसिले में मंगलवार को उन्होंने भुवनेश्वर में उड़ीसा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल के नेता नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। इससे पहले नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, कोलकाता में ममता बनर्जी और यूपी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *