नई दिल्ली:पहले खेलो इंडिया पैरा गेम्स में हरियाणा 40 स्वर्ण, 39 रजत और 26 कांस्य के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर

Uncategorized खेल देश ब्रेकिंग

हरियाणा ने 40 स्‍वर्ण, 49 रजत और 26 कांस्‍य पदक सहित 105 पदक जीतकर खिताब पर कबजा किया

नई दिल्‍ली:

पहले खेलों इंडिया पैरा गेम्‍स – केआईपीजी का नई दिल्‍ली में समापन हो गया। हरियाणा ने 40 स्‍वर्ण, 49 रजत और 26 कांस्‍य पदक सहित 105 पदक जीतकर पहले संस्‍करण का खिताब अपने नाम किया। खेलों इंडिया पैरा गेम्‍स 2023 की शुरूआत 10 दिसम्‍बर को हुई थी। इस आयोजन में देशभर के लगभग एक हजार 450 पैरा एथलीटों ने भागीदारी की। उत्‍तर प्रदेश 25 स्‍वर्ण, 23 रजत और 14 कांस्‍य पदक सहित 62 पदक जीतकर दूसरे स्‍थान पर रहा। जबकि तमिलनाडु 20 स्‍पर्ण, 8 रजत और 14 कांस्‍य पदक जीतकर तीसरे स्‍थान पर रहा। इन खेलों में 32 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के एथलीटों ने भागीदारी की।

http://”https://www.insurejoy.com/Health/best-health-insurance-plans-2.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Compare+Best+Health+Insurance+Plans” target=”_blank”

समापन समारोह को संबोधित करते हुए केन्‍द्रीय खेल और युवा कार्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पैरा गेम्‍स को मानवीय भावना और उत्‍साह का समारोह बताया।

खिलाड़ियों ने नया इतिहास रचा है पैरा गेम्स के माध्यम से इनकी कहानियों से अब देश के दिव्यांगजन में एक नया उत्साह नया उमंग नया जोश दिख रहै है।खेलों में भाग लेने के लिए।तो प्रधानमंत्री जी की सोच खेलोगे तो खिलोगे इसको और बल मिला है और भारत को स्पोर्टिंग सुपर पावर बनाने में इसका और सहयोग मिलेगा।

श्री ठाकुर ने इस संस्‍करण को यादगार बनाने के लिए सभी पैरा एथिलीटों, कोचों, सहयो‍गी कर्मचारी और विभिन्‍न हितधारकों के प्रति आभार प्रकट किया।

http://”https://www.insurejoy.com/Investment/Investment-plans.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Investment%20Plans” target=”_blank”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *