नई दिल्ली:मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती अब सोमवार को होगी

देश ब्रेकिंग राजनीति

मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती पहले 3 दिसंबर रविवार को होनी थी

नई दिल्ली:

मिजोरम विधानसभा के लिए हुए चुनाव में मतों की गिनती रविवार 3 दिसम्बर के बजाय सोमवार 4 दिसम्बर को होगी । निर्वाचन आयोग ने कहा है कि मिजोरम के कई दलों तथा संगठनों ने राज्य में विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती रविवार तीन दिसम्बर के बजाय चार दिसम्बर को कराने का अनुरोध किया है।

https://www.insurejoy.com/Health/best-health-insurance-plans-2.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Compare+Best+Health+Insurance+Plans” target=”_blank

आयोग के अनुसार इन संगठनों का कहना है कि तीन दिसम्बर को रविवार है और इस दिन का राज्य के लोगों के लिए विशेष महत्व है इसलिए मतगणना अन्य किसी दिन करायी जानी चाहिए। आयोग ने कहा है कि इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए राज्य में सोमवार यानी चार दिसम्बर को मतगणना कराने का निर्णय लिया गया है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि अन्य चार राज्यों के विधान सभा चुनाव के मतों की गिनती के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इन राज्यों में तीन दिसम्बर यानी रविवार को ही मतगणना होगी ।

https://www.insurejoy.com/bike-insurance

उल्लेखनीय है कि पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ , तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव 30 नवम्बर को संपन्न हुए थे और इन सभी चुनाव के लिए मतों की गणना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तीन दिसम्बर यानी रविवार को होनी थी। अब आयोग ने केवल मिजोरम में मतों की गिनती चार दिसम्बर सोमवार को कराने का निर्णय लिया है।

https://www.insurejoy.com/Investment/Investment-plans.html?utm_source=NCA_Mkt&utm_medium=NEW&utm_term=NEWS&utm_campaign=Investment%20Plans” target=”_blank

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *