BJP प्रदेश अध्यक्ष की डी लिट की डिग्री फर्जी? JDU ने उठाई उंगली, प्रवक्ता नीरज ने कहा-72 घंटों में सफाई दें वरना…

देश ब्रेकिंग

पटना

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की पढ़ाई और उनके नाम को लेकर बिहार फिर एक नया राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। जेडीयू ने सम्राट चौधरी की डिग्री पर सवाल उठाया है। पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की एक बड़ी पढ़ाई की डिग्री फर्जी है।72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए जदयू ने बीजेपी अध्यक्ष से सफाई देने की मांग की है। इधर सम्राट चौधरी ने भी जेडीयू पर पलटवार किया है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर जनता दल यूनाइटेड ने जोरदार हमला बोला है। पार्टी की ओर से सम्राट चौधरी की डी लिट् की डिग्री पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जदयू ने कहा है कि 2020 के चुनाव में अपने शपथ पत्र में सम्राट चौधरी ने जिस डिग्री का हवाला दिया है वह फेक है। कहा गया है कि सम्राट चौधरी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया पब्लिक विश्वविद्यालय से डी लिट की उपाधि हासिल करने की जानकारी शपथ पत्र में दी है। पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि अमेरिका में कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी नाम की कोई शैक्षणिक संस्थान  ही नहीं है।

जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि 2005 में बीजेपी अध्यक्ष ने राकेश कुमार के नाम से चुनाव लड़ा था। लेकिन उनका नाम कैसे सम्राट चौधरी हो गया यह पता नहीं चला। पत्रकारों से बातचीत करते हुए नीरज कुमार ने कहा कि माननीय सम्राट चौधरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। पहले  राकेश कुमार के नाम से जाने जाते थे। अब सम्राट चौधरी हो गए। उन्होंने अपने चुनावी एफिडेविट में कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से डी लिट की डिग्री हासिल होने का दावा किया है। जब मैंने इस विश्वविद्यालय की खोज की तो अमेरिकी सरकार के वेबसाइट पर इस विश्वविद्यालय का कहीं नाम दर्ज नहीं मिला। नीरज ने कहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष उस डिग्री का रोल नंबर जारी करें और सत्र भी लोगों को बताएं जिसमें उन्होंने या डिग्री हासिल की थी।

 लोगों की अपेक्षा होती है कि सार्वजनिक जीवन में नेता पारदर्शिता रखें। इसलिए सम्राट चौधरी को इस पर जवाब देना पड़ेगा जेडीयू ने सम्राट चौधरी को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। प्रवक्ता नीरज ने कहा कि 72 घंटे के अंदर में सम्राट चौधरी अपनी डिग्री को लेकर सफाई पेश करें। वह बताएं कि सच क्या है। बिहार की जनता जानना चाहती है। कभी अपने नाम में हेराफेरी कर लेते हैं तो कभी विश्वविद्यालय के नाम में। सम्राट चौधरी यह भी बताएं कि जब उन्होंने का डिग्री ले उस समय उनका नाम क्या था। उन्होंने कहा  कि 72 घंटे का समय दिया गया है। इस अवधि में सम्राट चौधरी ने इस पर अपना जवाब नहीं दिया तो उन्हें और भी झंझावात झेलना पड़ेगा।
उधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जदयू पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पढ़ाई लिखाई से संबंधित सारी बातें सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जदयू के लोग उनसे डर गए हैं इसलिए, अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं । मैंने 2019 में ही सोशल मीडिया पर अपनी पढ़ाई को सार्वजनिक कर दिया था। यह डर गए हैं। इसलिए दाएं बाएं से रास्ता खोज रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *