मौसम की मारः बदला स्कूलों का समय, पहली से पांचवी तक की क्लास की नई टाइमिंग क्या?

देश ब्रेकिंग

मुजफ्फरपुर

पूरे बिहार में भीषण गर्मी पड़ रही है। अगले 5 दिनों तक गर्मी से रात के आसार नहीं है। सुबह से ही धूप जलाने लगती है। इसे देखते हुए मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है। सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में क्लास की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है।

फिलहाल यह निर्णय पहली से पांचवी क्लास में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए निकल लिया गया है। डीएम प्रणव कुमार ने आदेश जारी किया गया है कि क्लास 1 से 5 तक की पढ़ाई 10 बजे के बाद नहीं होगी । 10 बजे तक इन क्लास के विद्यार्थियों को हर हाल में छुट्टी दे देना है।  क्लास 6 से आगे की कक्षाओं टाइमिंग पहले की तरह रहेगी।

डीएम ने पदाधिकारियों को इसे सख्ती से लागू कराने के निर्देश भी दिए हैं। अनुमंडल अधिकारी पूर्वी और पश्चिमी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें। सभी वीडियोस और थानाध्यक्षों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है

जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि जो विद्यालय इसका उल्लंघन करते पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि गर्मी बहुत ज्यादा है । ऐसे में छोटे बच्चों को धूप से बचाने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने अभिभावकों से अपील किया है कि बच्चों की देखभाल सही तरीके से करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *