बुजुर्ग भाकपा नेता की हत्या, झाड़ी से लाश बरामद; केमिकल से जलाया था चेहरा

क्राइम ब्रेकिंग

मधुबनी

मधुबनी में वाम दल के एक  बुजुर्ग नेता की हत्या कर  चेहरा जला दिया गया। कलुआही प्रखंड के भाकपा के अंचल मंत्री रामटहल पूर्वे का शव सड़क किनारे मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। कलुआही थाना क्षेत्र पुरसौलिया निवासी रामटहल पूर्वे का शव सोमवार को गांव के ही पश्चिम झौआ टोल जाने वाली सड़क मे कब्रिस्तान के निकट झारी में फेंका हुआ मिला। वे 82 वर्ष के थे। कलुआही थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया।

परिजन और ग्रामीण व्यक्ति प्रवीण शाह, बासुकी झा,सुभाष कुमार पूर्वे सहित कई लोगों ने बताया सोमवार दिन के करीब 10 बजे जब गांव की महिला एवं बच्चे बकरी चराने के लिए गांव से पश्चिम झौआ टोल जाने वाली सड़क में कब्रिस्तान के निकट गई तो झाड़ी से दुर्गंध आया। इन लोगों ने झाड़ी में जाकर देखा उसमें एक लाश पड़ी थी। इनलोगों ने चीखते चिल्लाते हुए गांव पहुंच लोगों को सूचना दी। लोगों गांव के लोगों ने जाकर देखा तो लाश भाकपा के अंचल मंत्री रामटहल पूर्वे का था। लाश देखते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

शव से काफी दुर्गंध आ रही थी। मुंह पर तेजाब फेंका हुआ जैसे लग रहा था। मुंह बुरी तरह  जला हुआ था। मृतक रामटहल पूर्वे के परिवार में केवल उसकी एक विधवा बहू एवं पोता है। इन दिनों पोता भी मुंबई अपने रिश्तेदार के यहां गया हुआ है। उनका एक पुत्र और एक पुत्री थी। 10 साल पूर्व उसकी मृत्यु हो गई है।

पांच मई से नहीं लौटे थे घर 

मृतक की बहु पूनम देवी ने बताई की उसके ससुर भाकपा नेता राम टहल पूर्वे 5 मई को 3 बजे दिन घर से निकले जब रात में नहीं आया तो 6 मई को उनके मोबाइल पर फोन किया पहली बार रिंग हुआ लेकिन  मोबाइल नहीं उठाया। फिर कुछ देर बाद किया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा तब उसने इसकी सूचना भाकपा नेता राजश्री किरण को  दिया तभी से खोजने का प्रयास कर रहा था नहीं मिलने पर रविवार की शाम कलुआही थाना को दूरभाष से सूचना दिया और सोमवार को इसकी लिखित सूचना देने वाली थी कि सुबह मे ही गांव के पश्चिम झारी से लाश मिला जो राम टहल पूर्वे का था। तब लोगों ने इसकी सूचना कलुआही थाना की पुलिस को दिया इसके बाद प्रभारी थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव  को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जल्द करेंगे मामले का खुलासा

थानाध्यक्ष ने बताया की अनुसंधान जारी है और जल्द ही घटना का उद्भेदन कर दिया जाएगा। वहीं आक्रोशित लोगों का कहना था कि भाकपा नेता राम टहल पूर्वे गरीब एवं कमजोर वर्ग का नेता थे गरीब एवं कमजोर वर्ग के लोगों की हक एवं अधिकार के लिए हमेशा लड़ते रहते थे गरीबों का आवाज बुलंद करते थे। ये पिछले 60 वर्षों से भाकपा से जुड़े थे और आजीवन भाकपा मे ही रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *