17 जून को बिहार पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव, 18 को होगा महाधिवेशन

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार पुलिस एसोसिएशन का 40वां महाधिवेशन 18 जून को पटना में आयोजित होगा। इससे पहले 17 जून को एसोसिएशन में सभी पद के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान होंगे। इसी दिन शाम 6 बजे से मतगणना होगी, जिसके बाद परिणाम घोषित होंगे। संगठन का चुनाव समुचित तरीके से संपन्न कराने को लेकर बिहार पुलिस एसोसिएशन के राज्यस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक पटना के मैंगल्स रोड स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, महामंत्री कपिलेश्वर पासवान, कुमारी वंदना, योशोदानंद पांडेय, रविन्द्र कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

चुनाव से संबंधित पांच प्रस्ताव हुए पास                                                                                    इस मौके पर चुनाव से संबंधित पांच प्रस्ताव पास किए गए। विभिन्न इकाईयों में तैनात जमादार, दारोगा और इंस्पेक्टर रैंक के 21 पदाधिकारियों को चुनाव पदाधिकारी चुना गया। इनमें सर्वसम्मति से एक मुख्य चुनाव पदाधिकारी का चयन किया जाएगा। इसके अलावा एक स्वागत समिति का भी गठन किया गया। बैठक के दौरान पुलिसकर्मियों के इलाज के लिए कैशलेस कार्ड की मांग सरकार से की गई। नवादा जिले में पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद करने के मामले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए तत्कालीन एसपी पर कार्रवाई करने की मांग की गई। इस दौरान एसोसिएशन के चुनाव से संबंधित सभी महत्वपूर्ण तारीखों पर चर्चा हुई।

ये है चुनाव कार्यक्रम
28 मई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक नामांकन, 29 मई को नाम वापस लेने की तारीख और 30 मई को प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित होगी। इस सूची को कार्यालय के सूचनापट्ट पर चिपकाया जाएगा। 17 जून को सुबह 9:30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *