खता बकरी चोरी और सजा तालिबानी, युवक के साथ पंचायत में हैवानियत; बांधकर पीटा फिर.

क्राइम ब्रेकिंग

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में भरे पंचायत में एक युवक के साथ हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया गया। मामूली से चोरी के आरोप में एक युवक को  पंचायत में तालिबानी अंदाज में सजा दी गई। पहले उसे बांधकर पीटा गया फिर उसका सिर मुड़ दिया गया। उसके बाद चेहरे और सिर में कालिख और चूना की पुताई कर के गले में जूते चप्पलों की माला पहना  गांव भर में बाजे गाजे  के साथ घुमाया गया।

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना अंतर्गत शिवदाहा गांव की है। युवक पर बकरी चुराने का आरोप है।इस पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया गया जिसे असामाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।  लाइव हिंदुस्तान इसकी पुष्टि नहीं करता लेकिन वीडियो सामने आने के बाद पुलिस के होश उड़ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक गांव में एक बकरी की चोरी हो गई। अनजान आदमी की आहट से बकरी चिल्लाने लगी सुनकर घरवाले जाग गए और रंगे हाथों चोरी कर रहे युवक को पकड़ लिया।  रात भर उसे बांधकर रखा और रविवार को पंचायत बुलाई गई जहां उसे मानवता को शर्मसार करने वाली सजा दी गई।

पंचायत में पहुंचे लोगों ने युवक को तालिबानी अंदाज में सजा देने का फरमान सुनाया ताकि फिर से कोई ऐसे हिमाकत न कर सके। गांव के लोगों ने पंचायत में बांधकर युवक को जमकर पीटा। इसके बाद भी दिल नहीं भरा तो उसका मुंडन कर दिया गया। इतने  पर ही सजा का सिलसिला खत्म नहीं हुआ।

मुंडन के बाद भी पंचायत की बेरहमी खत्म नहीं हुई। वहां मौजूद लोगों ने कालिख और चूना का जुगाड़ किया जिससे उसका मुड़ा हुआ सिर और चेहरा पोत  दिया गया। गांव से टूटे हुए जूते और चप्पल मंगाए गए जिनका माला बनाकर आरोपी युवक के गले में डाल दिया गया। इस दौरान भी उसकी पिटाई की जाती रही।

सजा का दौर यहीं खत्म नहीं हुआ।  युवक को मानसिक रूप से हतोत्साहित और नैतिक रूप से डिप्रैस कर देने का दौर शुरू हुआ। गांव से ढोल बाजा मंगवाया गया और हाथ बांधकर युवक को पूरे गांव में घुमाया गया। इस दौरान उसके पीछे चल रहे  कुछ लोग ढोल बजाते हुए देखे गए। गांव के बच्चे सुहेल बाजी करते

बदमाशों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया जिसे लीक कर दिया गया। असामाजिक तत्वों ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है। वीडियो देखकर पुलिस के होश उड़े हुए हैं क्योंकि कानून हाथ में लेने वालों ने उन्हें खुली चुनौती दी है। गायघाट थाना अध्यक्ष मोनू कुमार ने कहा है कि पुलिस की टीम गांव में भेजी गई है। वीडियो से आरोपियों की पहचान की जा रही है। कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *