पद के लिए जमीर और पत्रकारिता बेच दी, संसद में मोदी संग दिखे हरिवंश तो JDU ने हमला बोला

देश ब्रेकिंग

पटना

नए संसद भवन को लेकर देशभर में जारी सियासत के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के भीतर आग लग गई है।  पार्टी में अंदरूनी तनातनी पैदा हो गई है। जेडीयू सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण पर पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने जोरदार हमला बोला है। प्रवक्ता ने उन पर पद के लिए जमीर का सौदा करने का आरोप लगाते हुए बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य तरीके से देश के नए संसद भवन का उद्घाटन किया। दूसरे सत्र में नया संसद भवन देश को समर्पित कर दिया गया। पूरे आयोजन से नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू समेत 21 राजनीतिक पार्टियों ने दूरी बनाए रखी। संसद का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों नहीं कराने पर विरोध करते हुए जनता दल यूनाइटेड ने पटना में अंबेडकर प्रतिमा के समीप  एक दिवसीय अनशन का कार्यक्रम रखा।  जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला भी बोला। इसके पहले नीतीश कुमार ने नए संसद भवन की आवश्यकता पर भी सवाल उठाया।

ललन सिंह इधर पटना में संसद भवन के उद्घाटन के खिलाफ अनशन कर रहे थे उसी समय दिल्ली में समारोह के दूसरे सत्र में जेडीयू से राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण शामिल हो रहे थे। संसद भवन के लोकार्पण सत्र में मंच पर सिर्फ 3 लोग बैठे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दाहिनी ओर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण और बाईं ओर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बैठे। उपसभापति ने संसद के लोकार्पण समारोह के मौके पर देश को संबोधित भी किया। उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संदेश भी पढ़ा।

कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने टि्वटर अकाउंट पर राज्यसभा के उपसभापति ने नए संसद भवन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि नया संसद भवन डिजाइन, आर्किटेक्चर का सर्वश्रेष्ठ प्रतिबिंब है।  यह नया संसद भवन समय की मांग के अनुसार निर्मित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच शेयर करने से जेडीयू अपनी ही पार्टी के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण पर आगबबूला हो गई है। पार्टी के  प्रवक्ता नीरज कुमार ने राज्यसभा के उपसभापति पर जोरदार हमला बोला है।  उन्होंने कहा है कि हरिवंश नारायण ने पद के लिए अपनी लेखनी और जमीन दोनों भेज दी। हरिवंश ने पत्रकारिता जगत को भी कलंकित  किया है। पार्टी नेतृत्व इस पर गंभीर है। अब जेडीयू नेतृत्व तय करेगा कि उन पर क्या कार्रवाई की जाए।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार का बयान साधारण कथन नहीं है। माना जा रहा है कि हरिवंश को पीएम मोदी के साथ देखने के बाद ही जेडीयू में खलबली मच गयी होगी। इसका संकेत नीरज ने सोमवार को दिया। बताया गया है कि पार्टी के भीतर शीर्ष नेताओं के साथ विमर्श के बाद प्रवक्ता ने बयान दिया है। हरिवंश पर पार्टी कड़ा निर्णय ले सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *