बिहार के इन जिलों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, वज्रपात की चेतावनी; येलो अलर्ट जारी

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार के कई जिलों में गुरुवाार की शाम गरज के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बेगूसराय, कटिहार,  समस्तीपुर, पूर्णिया, मधेपुरा समेत कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश और वज्रपात होने की पूर्वानुमान है। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राज्यभर में शुक्रवार से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। हालांकि तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद अगले चार-पांच दिनों तक सूबे में कहीं भी लू जैसी स्थिति बनने के आसार नहीं हैं।

बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहे चक्रवात का आंशिक असर बिहार के मौसम पर पड़ेगा। सूबे में आंशिक बादलों की स्थिति बनेगी। आरंभिक पूर्वानुमानों के अनुसार इसके बांग्लादेश और म्यांमार की ओर विशेष प्रभावी होने के आसार हैं। हालांकि अगले दो दिनों में इसकी मजबूती और इसकी दिशा, इसके प्रभावों को तय करेगी। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक जैसे-जैसे यह विकसित होता जाएगा, इसका आकलन संभव हो सकेगा।

बुधवार को भी पटना सहित राज्य के अधिकतर शहरों में बादलों की आवाजाही बनी रही। इस दौरान बक्सर, गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, वैशाली, मुजफ्फरपुर के लिए दिन में आंधी-पानी का तात्कालिक अलर्ट जारी किया गया था। वैशाली और सीवान में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया। पटना में भी सुबह से बादल छाये रहे लेकिन जैसे-जैसे समय बीता धूप चढ़ती गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *