वेल में हंगामा कर रहे थे बीजेपी के विधायक, स्पीकर ने किया सदन से आउट, विपक्ष का सामूहिक बहिष्कार

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में हंगामा जारी है। आज चौथे दिन भी सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। और विपक्ष के सदस्य वेल तक आए गए। जिसके बाद मार्शलों ने रायटर टेबिल को घेर लिया। बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप कुर्सी पर खड़े होकर प्रदर्शन करने लगे। भाजपा के विधायक लगातार वेल में नारेबाजी करते रहे। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और कुमार शैलेंद्र को सदन से बाहर करने का आदेश दिया। और फिर मार्शलों ने उन्हें सदन से बाहर कर दिया।

बीजेपी विधायकों की व्यवहार की संसदीय मंत्री ने निंदा की। वहीं विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि ये लोग लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं। विपक्ष के इस व्यवहार पर उन्होने आपत्ति जताते हुए मार्शलों को बीजेपी के दो विधायकों को सदन से बाहर करने का आदेश दिया। जिसके बाद जीवेश मिश्रा को मार्शल टांग कर बाहर ले गए।

जिसके बाद विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया। और बाहर धरने पर बैठ गए। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में विपक्षी सदस्यों ने होर्डिग्स लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आपको बता दें मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। बीते 4 दिनों से विपक्ष का हंगामा जारी है। और आज भी जैसे ही सदन की कार्रवाई शुरू हुई भाजपा के विधायक वेल में उतर आए थे। इससे पहले बीजेपी विधायक नीरज बबलू ने भी सदन में कुर्सी उछाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *