ऑटो चालक की बेटी भूमि कुमारी ने किया कमाल! इंटर कॉमर्स में लाई दूसरा स्थान

देश ब्रेकिंग

सीतामढ़ी

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में सुरसंड के ऑटो चालक की होनहार बेटी ने कॉमर्स संकाय से बिहार में द्वितीय स्थान हासिल कर सुरसंड सहित समूचे सीतामढ़ी जिले का नाम रोशन किया है। नगर पंचायत सुरसंड के वार्ड संख्या-2 के निवासी ऑटो चालक मनोज साह व सरिता देवी की पुत्री भूमि कुमारी ने यह उपलब्धि हासिल की है। स्थानीय वि.रा.शाही +2 उच्च विद्यालय की छात्रा भूमि को इंटर परीक्षा में कॉमर्स संकाय में 474 अंक प्राप्त हुए हैं।

होनहार बिटिया की इस उपलब्धि से समूचे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। टॉपर भूमि ने बताया कि उसकी प्रारंभिक शिक्षा सुरसंड में हुई। सामान्य परिवार की उक्त छात्रा के पिता जहां ऑटो चलाकर भूमि के अलावा उसके दोनों छोटे भाई अनिकेत कुमार और अविनाश कुमार की पढ़ा रहे हैं। वहीं परिवार का भरण-पोषण भी उनके द्वारा ऑटो चलाकर ही किया जा रहा है। प्रतिकूल परिस्थिति में भी माता-पिता बच्चों के पढ़ाई में कोई कमी नहीं रहने दिया। तो बेटी ने भी पढ़ाई करके अपने माता-पिता सहित पूरे परिवार को गौरवान्वित किया है।

टॉपर भूमि ने बताया कि उसको उम्मीद थी कि वह परीक्षा में राज्य स्तर पर टॉप-10 में रहेगी। उसने बताया कि आगे उसकी इच्छा चार्टेड एकाउंटैंट बनने की है। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी प्रारंभ कर दी है। परिवार के सदस्यों के अलावा वार्ड पार्षद कुंदन कुमार व स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त छात्रा प्रारंभ से ही पढ़ाई में अव्वल और मिलनसार स्वभाव की रही है। टॉपर भूमि ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दोनों भाई के अलावे परिवार सहित आस-पास के सभी शुभचिंतकों को दिया है।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं कॉमर्स, आर्ट्स और साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट मंगलवार, 21 मार्च 2023 को घोषित किए गए। इस साल इंटरमीडिएट की के तीनों संकायों में बेटियों ने अपनी कामयाबी का डंका बजाया है। बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 का कुल पास प्रतिशत 83.7 फीसदी रहा। बिहार सरकार ने 12वीं पास करने वाली सभी बेटियों को 25-25 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *