56 इंच सीना पर वोट तो बिहार में विकास कैसे, प्रशांत किशोर ने BJP पर किया चोट

राजनीति ब्रेकिंग

पटना

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने बयानों की याद दिला कर बीजेपी पर बड़ा चोट किया है। पीके ने कहा है कि बिहार में विकास इसलिए नहीं हो रहा क्योंकि हम लोग अनावश्यक मुद्दों पर वोटिंग करते हैं। कभी जात पर,  कभी धर्म पर तो कभी किसी के नारे से प्रभावित होकर मतदान करने की परंपरा से लोग ऊपर नहीं उठ रहे हैं। यही वजह है कि लोगों को नेता मूर्ख समझते हैं और अपना वादा पूरा नहीं करते।

प्रशांत किशोर इन दिनों जन सुराज पदयात्रा पर हैं और बिहार के विभिन्न जिलों का पैदल ही दौड़ा कर रहे हैं। इसी क्रम में एक जनसभा में पीके ने बड़ी बात कह दी। जनसंवाद करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि लोग यह शिकायत करते हैं कि नेता उन्हें ठग रहे हैं। लेकिन, ऐसी बात नहीं है।  हम लोग जिन मुद्दों को आधार बनाकर वोट देते हैं नेता भी उसी के आधार पर काम करते हैं  नेता यह समझ रहे हैं कि लोकलुभावन और हल्के-फुल्के वायदों पर जनता का वोट उन्हें मिल जाता है तो यही जनमानस की सोच है  इसलिए विकास कार्यों पर आपके जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं देते।

लोगों को संबोधित करते हुए पीके ने कहा कि नेता जनता को ठग नहीं रहे हैं। लेकिन, ऐसी बात नहीं है। लोग खुद उनके हाथों ठगाना स्वीकार कर रहे हैं। पीके ने कहा कि लोग जो बो रहे हैं वही फसल काट रहे हैं। बिहार में जाति पति के आधार पर लोग वोट करते हैं तो राज्य की राजनीति में जात पात की चर्चा जोर शोर से चल रही है यहां की पढ़ाई,  इलाज, योजना निर्माण, जमीन खरीद बिक्री, सरकारी योजना का लाभ हर जगह जाते की चर्चा होती रहती है। आप लोगों ने वोट दिया है हिंदू मुसलमान और भारत-पाकिस्तान के नाम पर तो टीवी खोलते हैं तो रोज भारत पाकिस्तान और हिंदू मुसलमान का नारा देखने को मिल ही जाता है आपने वोट दिया है 5 किलो अनाज मिलने पर लेकिन चोरी बेईमानी के बाद हर हाल में 4 किलो अनाज मिल रहा है आप ने वोट दिया है राम मंदिर बनाने के लिए तो देर सर्वे राम मंदिर बन ही रहा है आप लोगों ने मोदी जी के 56 इंची के सीना बुलेट ट्रेन वाले नारे पर वोट दिया है तो गुजरात में बुलेट ट्रेन चल ही रही है आप लोगों ने कभी अपने क्षेत्र के विकास अपने बच्चों की पढ़ाई और भविष्य को लेकर वोटिंग नहीं की।  इसी वजह से इस मुद्दे पर कोई सोचने के लिए भी तैयार नहीं है।

प्रशांत किशोर ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में गरीबी, बेरोजगारी, स्वास्थ्य सुरक्षा, कार्यालयों में भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर वोट करने की जरूरत है। जो नेता यह सब काम करने का वादा करे उसी को चुनें।  तब जाकर आपका और बिहार का विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *