15 करोड़ की जमीन का विवाद: लालू यादव के भतीजे ने कराई काउंटर FIR, बिल्डर ने लगाया था 2 करोड़ की रंगदारी का आरोप

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

बिहार पुलिस ने लालू यादव के भतीजे नागेंद्र राय के खिलाफ बिल्डर से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया है। लेकिन इसी मामले में नागेंद्र राय ने भी काउंटर एफआईआर दर्ज करा दी है। और 15 करोड़ की जमीन पर दोनों अपना-अपना दावा ठोंक रहे हैं। वहीं पटना के दानापुर थाने में 6 साल के भीतर नागेंद्र के खिलाफ दर्ज की गई यह दूसरी प्राथमिकी है।

नागेंद्र ने दर्ज कराई काउंटर FIR
दानापुर थाने के एसएचओ के पी सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शुभ शौर्य इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नितिन कुमार ने 13 मार्च को नागेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दानापुर-खगौल मार्ग पर जमीन की सरकारी कीमत करीब 15 करोड़ बताई जा रही है। इस बीच, नागेंद्र ने जमीन के मालिक 73 वर्षीय सुभाष चंद्र राय के खिलाफ कथित रूप से 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है। भतीजे पर बिल्डर ने 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का केस दर्ज कराया था। नागेंद्र ने सुभाष पर उस भूखंड पर निर्माण कराने का आरोप लगाया, जिस पर एसडीएम कोर्ट ने कोई काम करने से मना कर दिया था।

नागेंद्र राय राय का क्राइम रिकॉर्ड
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चचेरे भाई नागेंद्र राय, जिनके खिलाफ छह से अधिक आपराधिक मामले लंबित हैं, 2017 में उसी जमीन के भूखंड को धमकाने के मामले में जमानत पर बाहर हैं, जो 14 अगस्त, 2020 को नितिन कुमार के साथ विकसित करने के लिए समझौता हुआ था। प्राथमिकी के मुताबिक, जमीन की पैमाइश के बाद जब पुलिस टीम रवाना हुई तो नागेंद्र और उसके गुंडे प्लॉट पर पहुंचे।उसने अपनी पिस्टल तान ली, नितिन के भाई को बेरहमी से पीटा और पूछा कि बिना रंगदारी दिए वह बाउंड्री का निर्माण कैसे शुरू कर सकता है।

SSP ऑफिस में दर्ज कराई शिकायत- नितिन                                                                             नितिन ने पुलिसकर्मियों पर उस समय मौके पर नहीं पहुंचने का आरोप लगाया, जब नागेंद्र और उसके साथियों ने फायरिंग की थी। नितिन किसी तरह भागने में सफल रहा, हालांकि इस दौरान उसने कुछ वीडियो भी बनाए।  नितिन ने कहा कि मैंने दानापुर पुलिस को फोन किया है, उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जब मैं वहां पहुंचा तो देखा कि नागेंद्र और उसके साथी थाने के अंदर बैठे हैं। मैं एसएसपी कार्यालय गया और एसएसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई।

अवैध गतिविधियों में शामिल रहा है नागेंद्र राय
हालांकि, भूमि मालिक सुभाष चंद्र राय ने भी पुष्टि की कि जमीन पर दावा करने के लिए जमीन के जाली कागजात तैयार करने का प्रयास किया गया था। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, नागेंद्र राय पूर्व में भी अवैध गतिविधियों में शामिल रहा है। 2003 में बुद्धा इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के निदेशक राघवेंद्र नारायण राय ने शास्त्रीनगर पुलिस में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि नागेंद्र राय के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक हथियारबंद अपराधी गेट तोड़कर उनके घर में घुस गए और जान से मारने की धमकी दी थी। बीएसईबी के पूर्व अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने भी 2004 में राय के खिलाफ गंभीर परिणाम की धमकी देने का मामला दर्ज किया था।  एसपी सिटी (पश्चिम) राजेश कुमार ने कहा, “हमें दोनों शिकायतें मिली हैं और एक जांच चल रही है।” हालांकि अभी तक इस मामले पर नागेंद्र राय की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *