BJP विधायकों के कंडक्ट पर विधानसभा स्पीकर भड़के, कहा- आचरण सुधार लें वरना…

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में लगातार शोर शराबे का दौर जारी है। कानून व्यवस्था एवं अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दल बीजेपी की ओर से हंगामा किया जा रहा है। शुक्रवार को भी तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हिंसा मारपीट के मसले पर भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया। बीजेपी विधायक के कंडक्ट से विधानसभा अध्यक्ष बिहारी चौधरी भड़क गए।  उन्होंने हंगामा कर रहे भाजपा विधायकों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अपना आचरण सुधार लें वरना आप लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आप लोगों को निष्कासित कर दिया जाएगा।  हंगामा शोर-शराबे के बीच शुक्रवार को विधानसभा की कार्रवाई 6 मार्च सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा, जनक सिंह, लखेद्र पासवान और प्रमोद कुमार को चेतावनी दी। स्पीकर ने कहा कि आपका आचरण निंदनीय हैं। अगर आप लोगों का आचरण इसी तरह का रहेगा तो संसदीय कार्य मंत्री से राय लेकर सदन से निष्कासित कर दिया जाएगा। स्पीकर द्वारा कार्रवाई की बात कहने के बाद बीजेपी विधायकों की ओर से आपत्ति जताई गई है।

बीजेपी विधायकों को अध्यक्ष की ओर से दी गई चेतावनी पर विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को अपने गरिमा का ख्याल रखना चाहिए। सत्ता पक्ष में बैठे लोगों को आचरण सुधारने की जरूरत है। बीजेपी जनता के सवाल को उठा रही है तो धमकी दी जा रही है।  लेकिन बीजेपी झुकने वाली नहीं है।

दरअसल, बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में शुरुआत से ही बीजेपी विधायक सरकार को घेरने के लिए मजबूती से अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।  राज्य वासियों के लिए 10 लाख नौकरी का मामला, कानून व्यवस्था और तमिलनाडु में बिहारियों पर हो रहे हमले समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमला कर रहा है। विधानमंडल के दोनों ही सदनों में अबतक की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है। इसी वजह से सदन में विपक्षी सदस्यों के कंडक्ट को लेकर अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कड़ी नाराजगी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *