इंटर में पास हुए सभी छात्रों को नवाज शरीफ ने दी बधाई, कहा- आगे की पढ़ाई का खर्च उठाएगा उम्मीद ट्रस्ट

ब्रेकिंग देश

पटना
बिहार बोर्ड का इंटर का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया गया। उम्मीद ट्रस्ट के चेयरमैन नवाज शरीफ ने बिहार बोर्ड से इंटर में सफलता हासिल करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी और कहा कि वे अपने उज्जवल भविष्य के लिए हायर एजुकेशन की ओर कदम बढ़ाए। उन्होंने कहा कि बिहार बोर्ड भी बच्चों के साथ साथ बधाई का पात्र है क्योंकि बिहार राज्य का रिजल्ट देश के सभी राज्यों से पहले है और अच्छी बात यह है कि इस साल के 83% बच्चे सफल हुए हैं। रिजल्ट बहुत अच्छा है।

उम्मीद ट्रस्ट के चेयरमैन नवाज शरीफ ने छात्रों से अपील की कि यदि वे 50% मार्क्स से इंटर पास हैं और कोई भी कोर्स करना चाहते हैं तो उनके कॉलेज की सारी फीस किस जिम्मेदारी उम्मीद ट्रस्ट की होगी। छात्रों को सिर्फ अपने रहने खाने और परीक्षा शुल्क का मामूली खर्च उठाना है। ट्रस्ट द्वारा दी जा रही कॉलेज फीस कोई लोन, कर्ज उधार नहीं है। उसे वापस नहीं करना है।

उन्होंने कहा कि सैकड़ों की संख्या में ट्रस्ट से जुड़कर बच्चे इसका लाभ ले रहे हैं। जो भी छात्र ट्रस्ट से जुड़कर अपने आगे की पढ़ाई को पूरा करना चाहते हैं वह जीरो ट्यूशन फीस पर कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि छात्रों की सुविधा के लिए ट्रस्ट ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। छात्र ट्रस्ट के हेल्पलाइन नंबर 7564800700 पर कॉल करके पूरी जानकारी ले सकते हैं। छात्र चाहे तो ट्रस्ट की वेबसाइट www.ummeedtrust.in पर भी विजिट करके ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन फॉर्म का लिंक ओपन कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *