जंगल में चल रहा था अवैध देसी शराब का कारोबार, एएलटीएफ टास्क फोर्स ने मारा छापा

Uncategorized

मुंगेर

बिहार में शराबबंदी के बाद भी इसकाअवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है. बड़े पैमाने पर शराब बनाने से लेकर इसकी बिक्री हो रही है. पुलिसिया कार्रवाई में इसकी बानगी गाहे-बगाहे देखने को मिल जाती है. ताजा मामला मुंगेर जिला अंतर्गत शामपुर के वानरचुआ जंगल की है. जहां एएलटीएफ टास्क फाॅर्स ने छापेमारी के दौरान अर्धनिर्मित शराब, उपकरण सहित शराब भट्टियों को ध्वस्त किया. हालांकि इस दौरान शराब भट्टी संचालक मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एएलटीएफ की टीम ने शराब भट्टी को किया ध्वस्त
एएलटीएफ प्रभारी मिंटू कुमार ने बताया किअवैध शराब के विरुद्ध शामपुर के वानरचुआ जंगल में छापेमारी के दौरान शराब बनाते 3 शराब की भट्टी ध्वस्त को ध्वस्त किया गया. इसके अलावा 1 चुलाई यंत्र के साथ 1200 किलो फूला महुआ जावा विनष्ट किया गया तथा 105 लीटर देसी शराब बरामद किया गया. वहीं पुलिस आने की भनक मिलते ही भट्टी संचालक भागने में सफल रहा. उन्होंने आगे बताया कि अवैध देसी महुआ शराब के विरुद्ध लगातार जंगली इलाकों में छापेमारी की जा रही है.

जंगली इलाके का फायदा उठाकर शराब कारोबारी हुआ फरार
एएलटीएफ प्रभारी मिंटू कुमार ने बताया कि भीमबांध जंगल के काली घाटी एवं वानरचुआ जंगल के दो स्थानों पर छापेमारी की गई. लेकिन काली घाटी में कोई सफलता हाथ नहीं लगी. वहीं दूसरी ओर वानरचुआ में छापेमारी के दौरान शराब का निर्माण करते शराब भट्टी को ध्वस्त करने में सफलता मिली. वहीं पुलिस के आने की भनक मिलते हीं जंगल का फायदा उठा शराब कारोबारी फरार हो गया. वहीं फरार कारोबारी के विरुद्ध शामपुर थाना में मियाडीह निवासी सहदेव यादव के पुत्र अजय कुमार पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *