बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर बंपर भर्ती, 3 महीने के अंदर होगी बहाली, जानें पूरा अपडेट

Uncategorized

पटना

बिहार में पुलिस सिपाही की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर विज्ञापन जारी होने के 3 महीने के अंदर हो बहाली कर दी जाएगी। केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती के अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीपी डॉ संजीव कुमार सिंघल उर्फ एसके सिंघल ने यह बात कही है। बता दें कि आने वाले दिनों में बिहार पुलिस में करीब 67 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें करीब आधे पद सिपाही और उसके समकक्ष पोस्ट के होंगे।

केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती के अध्यक्ष एसके सिंघल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाले जाएंगे। नोटिफिकेशन जारी होने के तीन महीने के भीतर बहाली कर दी जाएगी। यानी कि अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि भर्ती में कदाचार को रोकने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी। साथ ही नए तकनीकी संसाधनों का इस्तेमाल होगा। यूपी भर्ती बोर्ड के डीजी और अन्य राज्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया। अध्यक्ष सिंघल ने सभी अभिभावकों-युवाओं और शिक्षकों से अपील की है कि वह सरकार द्वारा बहाली के लिए दिए जाने वाले अवसरों की तैयारी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *