बेगूसराय में युवक की हत्या के बाद भारी बवाल, पुलिस पर हमला; पथराव और तोड़फोड़ से तनाव

Uncategorized

बेगूसराय

बेगूसराय जिले में युवक की हत्या के बाद शनिवार को भारी बवाल हो गया। भगवानपुर के दहिया मुसहरी में सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुषों ने लाश लेकर प्रदर्शन किया और फिर सड़क को जाम कर दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तो वे उग्र हो गए और पथराव एवं तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने थाने में भागकर अपनी जान बचाई। उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और पीएचसी में भी तोड़फोड़ की।

जानकारी के मुताबिक दहिया मुसहरी के 35 वर्षीय अर्जुन सदा की हत्या कर दी गई। इसके बाद उसकी लाश लेकर शनिवार को बड़ी संख्या में लोग भगवानपुर पीपरा पीडब्ल्यूडी पथ पर प्रखंड मुख्यालय के समीप धरना देने लगे और सड़क जाम कर दी। सुबह 8 बजे लगे जाम ने 11 बजे उपद्रव का रूप ले लिया। भीड़ ने धरना स्थल पर से पुलिस को खदेड़ दिया। इसके बाद उपद्रवियों का तांडव शुरू हो गया। पुलिस ने भाग कर थाने में शरण ली। इसके बाद उपद्रवी पुलिस को भगाते हुए थाने पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। थाने में लगी कई चारपहिया और बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं थाने में जमकर पत्थरबाजी की।

उपद्रवियों ने पहले पीएचसी में तोड़फोड़ शुरू की। उन्होंने मुख्य दरवाजे को तोड़ दिया। फिर अंदर जाकर कुछ उपकरण को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मुख्य दरवाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया गया। सभी खिड़की के शीशा सहित कुर्सी टेबल को भी क्षतिग्रस्त किया गया है। पीएचसी में उपद्रव से लाखों रुपये का नुकसान होने की आशंका है।

इसके बाद अपराह्न एक बजे बछवाड़ा, मंसूरचक, तेयाय सहित कई थाने की पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। फिर शव को दाहसंस्कार के लिए भिजवाकर आवागमन अपराह्न 1.30 बजे शुरू करवाया। सड़क जाम कर रहे लोग पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। स्थानीय विधायक सुरेंद्र मेहता सहित तेघड़ा इंस्पेक्टर के समझाने पर भी वे सड़क जाम तोड़ने को तैयार नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *