नर्स समेत 193 पदों पर निकली भर्ती, 44,900 रुपये तक मिलेगी सैलरी

Uncategorized

नई दिल्ली

 न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने महाराष्ट्र में तारापुर साइट के लिए नर्स, स्टेनो, फार्मासिस्ट, प्लांट ऑपरेटर, स्टाइपेंडरी ट्रेनी, फिटर, इलेक्ट्रीशियन और अन्य सहित 193 विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 28 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन लिंक अब एनपीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट- npcilcareers.co.in पर एक्टिव कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें- पदों के बारे में

कुल 193 पदों पर भर्ती की जा रही है।

नर्स/ए (पुरुष/महिला)

फार्मासिस्ट/बी

प्लांट ऑपरेटर

फिटर

इलेक्ट्रीशियन

वेल्डर, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक और अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

जानें- शैक्षणिक योग्यता

नर्स/ए (पुरुष/महिला)- नर्सिंग और मिड-वाइफरी (3 साल का कोर्स) में डिप्लोमा के साथ 12वीं कक्षा पास की हो या B.Sc. (नर्सिंग) या अस्पताल में 3 साल के अनुभव के साथ नर्सिंग सर्टिफिकेट या सशस्त्र बलों से नर्सिंग असिस्टेंट क्लास III का अनुभव होना चाहिए।

फार्मासिस्ट/बी-  (10+2) + फार्मेसी में 2 साल का डिप्लोमा + फार्मेसी में 3 महीने की ट्रेनिंग + सेंट्रल या स्टेट फार्मेसी काउंसिल के साथ फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्ट्रेशन किया हो।

प्लांट ऑपरेशन- उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कुलमिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ साइंस स्ट्रीम (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथेमेटिक्स विषयों के साथ) में कक्षा 12वीं पास की हो।

अन्य पदों की शैक्षणिक योग्यता जानने के लिए आधिकारकि नोटिफिकेशन देखें।

जानें- जरूरी तारीख

आवेदन करने की तारीख- 8 फरवरी 2023

आवेदन करने की आखिकी तारीख- 28 फरवरी 2023

उम्र सीमा

नर्स पद के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष है। अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन देखें। आरक्षण नियमानुसार लागू होगा।

जानें- सैलरी

नर्स के पदों के लिए उम्मीदवारों का प्रति महीने 44,900 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। अन्य पदों की सैलरी देखने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे होगा सिलेक्शन

नर्स और फार्मासिस्ट के लिए चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट पर आधारित होगी। लिखित परीक्षा या तो ओएमआर आधारित या कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) होगी। लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी प्रारंभिक परीक्षा और एडवांस्ड परीक्षा। प्रारंभिक परीक्षा में साइंस, मैथेमेटिक्स और जनरल अवेयरनेस के 50 मल्टीपल चॉइस प्रश्न पूछे जाएंगे।

NPCIL Recruitment 2022-23: ऐसे करना है आवेदन

उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले  आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *