पटना: AMUOBA ने मौलाना साद-असगर अब्बास शेख की मौत के लिए न्याय और मुआवजे की मांग की

क्राइम देश ब्रेकिंग समाज

पटना:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन (AMUOBA)बिहार ने मौलाना साद और असगर अब्बास शेख की दुखद मौत के लिए न्याय और मुआवजे की मांग के लिए माननीय अल्पसंख़्यक कल्याण मंत्री श्री जमा ख़ान से उनके सरकारी आवास पटना में मुलाक़ात की।

AMUOBA का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने सीनियर अलीग परवेज़ अहमद एसोसिएशन के महासचिव मोशीर आलम के नेतृत्व में पूर्व सचिव डॉ अरशद हक और संयुक्त सचिव डॉ फैसल इकबाल के साथ बिहार के माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री ज़मा खान से मुलाक़ात की।

बिहार के दो सम्मानित व्यक्तियों – सीतामढी के मौलाना साद और मधुबनी के असगर अब्बास शेख की दुखद और क्रूर हत्याओं पर चर्चा किया गया और इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया गया । एसोसिएशन ने एक ज्ञापन पत्र सौंपकर शोक संतप्त परिवारों के लिए न्याय और उचित मुआवजे की मांग की है। इस बीच वरिष्ठ अलीग श्री परवेज़ अहमद ने बिहार बोर्ड परीक्षा के माध्यम में उर्दू भाषा की स्थिति और उर्दू में प्रश्न पत्र की उपलब्धता के बारे में भी बताया।

सीतामढी जिले के पंडौल बुजुर्ग पंचायत के मनियाडीह गांव के एक प्रमुख व्यक्ति मौलाना साद और मधुबनी के असगर अब्बास शेख की अलग-अलग घटनाओं में जान चली गई, जिसने समुदाय को गहराई से झकझोर कर रख दिया है। माननीय मंत्री से मुलाकात के दौरान एएमयू ओबीए बिहार के प्रतिनिधियों ने मृतकों के परिवारों को सहायता और न्याय प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों की सहायता के लिए बिहार सरकार से निम्नलिखित मुआवजे की मांग की:

1. वित्तीय सहायता: प्रत्येक परिवार को उनके तत्काल वित्तीय बोझ को कम करने और उन्हें अपने प्रियजनों के नुकसान से निपटने में मदद करने के लिए 50 लाख की मुआवजा राशि।

2. रोजगार के अवसर: प्रत्येक पीड़ित के परिवार के एक निकट सदस्य के लिए बिहार सरकार के भीतर, अधिमानतः बिहार वक्फ बोर्ड में एक उपयुक्त नौकरी। यह उपाय न केवल वित्तीय स्थिरता प्रदान करेगा बल्कि मौलाना साद और असगर अब्बास शेख की स्मृति और योगदान का भी सम्मान करेगा।

3. सरकारी आवास : परिवारों के लिए एक सुरक्षित और सम्मानजनक रहने का माहौल सुनिश्चित करने के लिए उनके संबंधित जिला मुख्यालयों में एक घर प्रदान करना, जिससे उन्हें परिचित परिवेश में अपने जीवन का पुनर्निर्माण करने की अनुमति मिल सके।

एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार का दृढ़ विश्वास है कि प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा और सहायता प्रदान करना उनके सबसे चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अल्पसंख्यक समुदायों के अधिकारों और कल्याण की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करेगा।

माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री ज़मा खान ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि सरकार ज्ञापन में प्रस्तुत मांगों पर गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने न्याय को कायम रखने और प्रभावित समुदायों का समर्थन करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया। माननीय मंत्री ने सुनिश्चित किया कि वह इस मुआवजे के मुद्दे को बहुत गंभीरता से और प्राथमिकता के आधार पर ले रहे हैं और बहुत जल्द वह इस मामले को माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के सामने रखेंगे और एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन द्वारा मांगी गई सभी मांगों का निष्पादन सुनिश्चित करेंगे।

एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार माननीय मंत्री के ग्रहणशील दृष्टिकोण के लिए उनका आभार व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवारों के लिए सकारात्मक समाधान की आशा करता है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार के बारे में: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसमें बिहार में रहने वाले एएमयू के समर्पित पूर्व छात्र शामिल हैं। एसोसिएशन विभिन्न पहलों और गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा, सामाजिक कल्याण और सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *