गया में बैंक के बाहर ठेकेदार से साढ़े तीन लाख रुपयों से भरा बैग छीना, एक महीने में लूट की 6 वारदात

क्राइम ब्रेकिंग

गया

गया शहर में एक ठेकेदार से दिनदहाड़े साढ़े तीन लाख रुपये की लूट हो गई। सोमवार को बैंक से निकलते ही सड़क पर बाइक सवार अपराधी ठेकेदार से साढ़े तीन लाख रुपये से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। उन्होंने महज 15 सेकंड में लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और अपराधियों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी भी की गई है। वारदात सिविल लाइंस थाना इलाके के गांधी मैदान के समीप स्थित एक्सिस बैंक के बाहर हुई। ूबीते एक महीने के भीतर गया जिले में लूट और छिनतई की 6 बड़ी वारदात हो चुकी है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं।

रुपयों को निकालकर ठेकेदार राम कुमार वर्मा बैंक से बाहर आए, तभी ये वारदात हुई। सबसे बड़ी बात यह है कि बैग छीनने वालों के पीछे ही डायल 112 की गाड़ी गुजर रही थी, लेकिन इसके बाद भी अपराधी रुपये लेकर फरार होने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि बीते एक माह के भीतर लूट की आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया गया है। हालांकि, पुलिस ने कार्रवाई भी की है, लेकिन इसका खौफ बदमाशों में बिल्कुल भी देखने को नहीं मिल रहा है।

महज 15 सेकेंड में ले उड़े साढ़े तीन लाख रुपये
जानकारी के मुताबिक, शहर में लूट की बड़ी घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है। गांधी मैदान के समीप एक्सिस बैंक से निकलते ही अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। डुमरिया के पोखरपुर निवासी ठेकेदार बांके बिहारी वर्मा अपने भाई रामकुमार वर्मा के साथ एक्सिस बैंक आए थे। रुपये निकालने के बाद जब दोनों भाई बाहर निकले तो अपने बाइक तक गए। इस दौरान रामकुमार साढ़े तीन लाख रुपये से भरा बैग हाथ में लिए हुए थे। इसी दौरान बांके बिहारी वर्मा अपनी बाइक को निकालते उससे पहले ही महज 15 सेकंड में ही दो बाइक सवार अपराधियों ने रुपये से भरा थैला छीनकर चर्च की ओर फरार हो गए।

8 सेकंड बाद ही अपराधियों के पीछे डायल 112 का वाहन गुजरा
बैंक के पास लगे सीसीटीवी में छिनतई की वारदात कैद हुई, जिसमें दिख रहा है कि दो बाइक सवार अपराधी हाथ में रुपयों से भरा बैग लेकर जा रहे हैं। उनके भागने के महज आठ सेकंड बाद ही डायल 112 का वाहन वहां से गुजर रहा है। मगर इस बात की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। अगर तत्परता दिखाई जाती तो शायद अपराधी पकड़े जा सकते थे।

छिनतई की घटना उस जगह हुई जहां हमेशा पुलिस के जवान
वारदात के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। सबसे बड़ा सवाल पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहा है। जिस जगह वारदात को अंजाम दिया गया, वहां हमेशा पुलिस के जवान मौजूद रहते हैं। इससे साफ पता चलता है कि शहर में अपराधियों के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। अपराधी छिनतई की घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल गए।

पिछले एक माह के भीतर लगभग आधा दर्जन लूट की घटनाएं
1. गया के रामपुर थाना क्षेत्र के एपी कॉलोनी बैंक ऑफ इंडिया के समीप तीन लाख की छिनतई 9 जून 2023 को हुई थी, लेकिन अब तक छिनतई की रकम बरामद नहीं हो पाई है।
2. गया के कोतवाली थाना क्षेत्र के स्वराजपुरी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के समीप 22 जून 2023 को कार से ड्राइवर को चकमा देकर कि उसके गाड़ी से चार लाख रुपये की लूट हुई थी। इस मामले में भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
3. सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांधी मैदान के समीप बैंक से निकलते ही अपराधियों ने साढे तीन लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। इस तरह से अपराधी लगातार बैंक के पास घटना को अंजाम दे रहे हैं।
4. बाराचट्टी के बभनदेव जंगल में 12 जुलाई को दो सीएसपी संचालकों से सवा चार लाख रुपए की लूट हुई।
5. कोंच में घोरहा-पड़रावा सड़क पर 30 जून को एक फाइनेंस कर्मी से लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

अपराधियों के पहचान में जुटी पुलिस
साढ़े तीन लाख की छिनतई मामले में बांके बिहारी वर्मा की ओर से आवेदन दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस अपराधियों की पहचान में जुट गई है। इसके लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फूटेज को खंगाला जा रहा है और अपराधियों के भागने की दिशा में लगे कैमरे देखे जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *