साइबर अपराधियों से सावधान, जरा सी चूक और आपका बैंक अकाउंट खाली; शातिर ऐसे लगा रहे चूना

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

साइबर अपराधियों ने खाता अपडेट करने का झांसा देकर इंद्रपुरी निवासी शख्स के खाते से दो लाख पांच हजार रुपये उड़ा दिये। शातिरों ने दो दिन में ठगी के रुपये अलग-अलग खाते में स्थानांतरित किए। पीड़ित ने घटना की शिकायत बुधवार को पाटलिपुत्र थाने में की है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है।

चंद्रशेखर प्रसाद सिन्हा परिवार के साथ इंद्रपुरी के केसरी नगर में रहते हैं। उनका खाता पाटलिपुत्र कॉलोनी एसबीआई में है। 30 जून को एक अनजान नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया था। फोन करने वाले शातिर ने खुद को बैंक अधिकारी बता कहा था कि ऑडिट चल रहा है। उनके खाते का केवाईसी नहीं है। केवाईसी नहीं करने पर बैंक सेवाएं ठप हो जाएंगी।

ठग ने बातों में फंसा पीड़ित से खाते के साथ ही उनके मोबाइल पर आए ओटीपी की जानकारी ले ली। बाद में एक जुलाई और तीन जुलाई को चंद्रशेखर प्रसाद के खाते से दो लाख पांच हजार रुपये अन्य खाते में स्थानांतरित कर लिए गए। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अरविंद कुमार सिंह और प्रदीप कुमार नाम के शख्स के खाते में रुपये स्थानांतरित किए गए हैं। ठगी की शिकायत के बाद पाटलिपुत्र पुलिस ने इस संबंध में 12 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया। पुलिस छानबीन करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *