जदयू सांसदों से नीतीश की वन टू वन मुलाकात, सीएम आवास पहुंचे 4 सांसद, चुनावी रणनीति पर चर्चा

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

सीएम नीतीश कुमार आज अपनी पार्टी जदयू के सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। रविवार को सीएम आवास पर जदयू के चार सांसद मिलने पहुंचे। जिसमें सुनील कुमार ,चंदेश्वर चंद्रवंशी,अनिल हेगड़े और दुलार चंद गोस्वामी शामिल हैं। नीतीश सभी सांसदों से अलग-अलग मिल रहे हैं। और सांसदों से क्षेत्र और विकास कार्यों का फीडबैक ले रहे हैं। पार्टी सांसदों से मुलाकात का दौर अगले 3 दिनों तक चलेगा। इससे पहले नीतीश ने पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों से मुलाकात की थी।

लोकसभा चुनाव पर भी चर्चा
फिलहाल जदयू के लोकसभा में 16 जबकि राज्यसभा में 5 सांसद हैं। इनमें से एक को छोड़कर शेष सभी के तीन दिनों के दरम्यान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के आसार हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री सांसदों से लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा और तैयारियों को लेकर सांसदों को कई निर्देश देंगे। सांसदों की पहल से किये गये कार्यों तथा उस क्षेत्र की समस्याओं की भी इस दौरान चर्चा होगी। साथ ही घटक दलों के नेताओं से समन्वय और संवाद बेहतर करने समेत अन्य विषयों पर भी बात होगी।

पहले विधायक अब सांसदों से मुलाकात
पहले अपने विधायकों, विधान पार्षदों, ज्यादतर मंत्रियों और अब सांसदों से नीतीश कुमार के मिलने को लेकर भले ही सियासी गलियारे में कई तरह की चर्चाएं हैं, लेकिन पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो जदयू के बड़े से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं की चाहत सीएम से मिलने की रहती है। इसी को लेकर यह पहल की गई है। पिछले दो-तीन दिनों में जो भी विधायक और विधान पार्षद मुख्यमंत्री से मिलकर आये उन्होंने पत्रकारों को यही बताया कि क्षेत्र का हाल-चाल लेने के लिए मुख्यमंत्री जी ने बुलाया था। विकास कार्यों की भी चर्चा हुई तथा उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भी मुस्तैद किया। सीएम ने अपने विधायकों, विधान पार्षदों से कहा कि कोई भी समस्या हो तो तुरंत सीधे मुझे बताइए, तत्काल समाधान किया जाएगा।

एकजुट होने का दिया संदेश
विपक्षी एकजुटता को लेकर देशभर की पार्टियों को एक मंच पर लाने में आरंभिक तौर पर सफल होने के बाद नीतीश कुमार की अपने दल के सभी स्तर के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मुलाकात को जानकार भी खास बता रहे हैं। यह अपने विधायकों, विधान पार्षदों तथा सांसदों से विपक्षी एकता की पहल और उसकी सफलता का चर्चा का अवसर माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *