सासाराम-बिहारशरीफ हिंसा पर CM नीतीश ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, मृतक के परिजन को 5 लाख; अफसरों को दिए निर्देश

क्राइम ब्रेकिंग

पटना

सासाराम-बिहारशरीफ में हुई हिंसा के बाद सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई। जिसमें रामनवमी जुलूस के दौरान हुई घटना को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई। और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए।

सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिए निर्देश
सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस और प्रशासन को पूरी तरह अलर्ट रहने को कहा है। और पूरी मुस्तैदी बनाएं रखे। उपद्रवियों की पहचान कर उनपर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही किसी भी हालत में कोई गड़बड़ी न कर पाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के आदेश दिए। और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जाए। इस बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, सभी जिलों के डीएम और एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से स्थिति की जानकारी ली।

मृतक के परिजन को 5 लाख की मदद
मुख्यमंत्री ने रामनवमी जुलूस के दौरान मृतक के पिता और भाई से फोन पर बात कर सांत्वना दी और सीएम राहत कोष से 5 लाख का मुआवजा देवे का आदेश दिया। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी ने बिहारशरीफ और सासाराम में हुए उपद्रव की पूरी जानकारी सीएम नीतीश कुमार को दी।

अब तक 109 लोगों की गिरफ्तारी                                                                                          मुख्य सचिव ने बताया कि रामनवमी के अवसर पर गृह सचिव और डीजीपी ने बैठक कर उचित निर्देश दिया था। 2 जगहों को छोड़कर सभी जगह शांति पूर्ण सम्पन हुआ। जो भी दोषी है उन्हें चिन्हित कर सजा दिलाई जाएगी। डीजीपी ने कहा कि वर्त्तमान में स्थिति शांतिपूर्ण है। अबतक 109 लोगो को लोगों को गिरफ्तार किया है। बिहार के सासाराम और बिहारशरीफ की घटना में संलिप्त लोगों की पहचान किया जा रही है।डीजीपी ने कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई है।सासाराम में बम ब्लास्ट मामले में उन्होने कहा कि 6 लोग संलिप्त थे। जिनमें से कई घायलों का इलाज चल रहा है । इलाज के बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। वो अपराधी तत्व के लोग थे। स्थिति पर कंट्रोल करने के लिए 4 अर्धसैनिक बल की कंपनी मिली हैं।

नालंदा के डीएम से ली जानकारी
मीटिंग में सीएम नीतीश ने पटना प्रमंडल के आयुक्त शाहाबाद रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक रोहतास और नालंदा के डीएम और एसपी से ताजा हालात की जानकारी ली। इस बैठक में प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी आरएस भट्टी, सीएम नीतीश के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्छ और अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *