सलमान-शाहरुख के भाव पर बिक रहा है अतीक अहमद, बकरीद के बकरा बाजार में जानिए किसकी कितनी कीमत

देश ब्रेकिंग

पटना

बकरीद के पर्व को लेकर बाजारों में रौनक है। बिहार की राजधानी पटना में बेली रोड पर बकरा मंडी सजी है। यहां राज्य के अलग-अलग जिलों के अलावा यूपी से भी बड़ी संख्या में बकरे पहुंचे हैं। बाहर से आए अच्छे दामों में अपने बकरे बेच रहे हैं। बकरा बाजार में इस बार यूपी के माफिया अतीक अहमद की भी एंट्री हुई है। अतीक बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और शाहरुख खान के भाव पर बिक रहा है। इनकी कीमत लाखों में है। बकरीद का त्योहार 29 जून को मनाया जाएगा। इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग बकरे की कुर्बानी देते हैं। बकरीद के सीजन में ऊंचे दामों पर बकरे बेचे जाते हैं।

पटना के बेली रोड पर बकरा कारोबारी तरू जमां बताते हैं कि उनके चार बकरों की कीमत 6 लाख रुपये है। इसमें सलमान खान, शाहरुख खान, शेर खान और अतीक अहमद शामिल हैं। इनमें से हर एक बकरा डेढ़ लाख रुपये रखी गई है। पिछले साल भी बकरा मंडी में एक लाख से लेकर ढाई लाख रुपये मूल्य तक के बकरों की बिक्री हुई थी।

बाजार से जुड़े मो. इम्तियाज बताते हैं कि दो-तीन दिनों तक बकरी बाजार में खरीदारों की काफी गहमागहमी रहेगी। बाजार में बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश से भी बकरा कारोबारी पटना के बकरी मंडी में पहुंच रहे हैं। इसके अलावा सोमवार को सीमांचल से भी कुछ बकरा करोबारी अपनी खेप लेकर यहां आए हैं।

कीमत 8 हजार से शुरू
बाजार में बकरे की कीमत 8 हजार रुपये से शुरू हो रही है, जो अधिकतर एक से डेढ़ लाख रुपये तक है। लोग 80 से 100 किलोग्राम वजन के बकरे ज्यादा खरीद रहे हैं। हालांकि, बाजार में 30 किलोग्राम का बकरा भी उपलब्ध है। बकरों की नस्ल पर उनकी कीमत तय की गई है। तोतपरी और बरबरा नस्ल के बकरे ज्यादा डिमांड में हैं।

गांधी मैदान में होगी बकरीद की नमाज
पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को सामूहिक रूप से बकरीद की नमाज अदा की जाएगी। सुबह 7.30 बजे नमाज अदा होगी। गांधी मैदान को दो दिन तक आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। स्थानीय थाना पुलिस को अलर्ट पर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *