रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, 20वें ओवर में लगाए इतने छक्‍के, उड़ा दिए राशिद खान के होश, पहली बार IPL में हुआ ऐसा

खेल ब्रेकिंग

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटर रिंकू सिंह ने वो कर दिखाया जिसकी प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में किसी ने भी कल्‍पना नहीं की होगी. आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस के पास बचाव के लिए 29 रनों का भारी भरकम स्‍कोर था. कोलकाता की हार इस मैच में निश्चित नजर आ रही थी. आज से पहले कभी मैच के आखिरी ओवर में पांच छक्‍के लगाकर किसी बैटर ने अपनी टीम को जीत नहीं दिलाई थी. असंभव को संभव बनाने का काम केकेआर के बैटर रिंकू सिंह ने करके दिखाया.

आईपीएल के इतिहास में आज से पहले कभी 29 रनों का स्‍कोर आखिरी ओवर में चेज नहीं हुआ था. यही वजह है कि गुजरात टाइटंस के कार्यवाहक कप्‍तान राशिद खान ने युवा गेंदबाज यश दयाल को इस ओवर में गेंद थमाई. केकेआर के पहले ही सात विकेट गिर चुके थे. उनकी हार तय नजर आ रही थी. मैदान पर एकमात्र बैटर के रूप में रिंकू सिंह ही उपलब्‍ध थे. पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लेकर रिंकू सिंह को स्‍ट्राइक दी. इसके बाद अगली पांच गेंदों पर पांच छक्‍के जड़कर रिंकू ने 30 रन ठोक दिए. इस तरह हारी हुई बाजी जीतकर रिंकू सिंह बाजीगर बन गए.

आखिरी ओवर में सबसे बड़ा लक्ष्‍य किसने भेदा?

आईपीएल इतिहास पर नजर डालें तो इससे पहले 20वें ओवर में सबसे बड़ा लक्ष्‍य साल 2016 में राइजिंग पुणे जायंट्स ने बनाया था. उन्‍होंने 23 रन बनाकर पंजाब किंग्‍स के खिलाफ जीत दर्ज की थी. आईपीएल 2022 के दौरान गुजरात टाइटंस की टीम भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 रन बनाकर जीत दर्ज कर चुकी है. आज केकेआर की टीम को रिंकू सिंह ने इस फेहरिस्‍त में पहले स्‍थान पर पहुंचा दिया है। आखिरी ओवर में पांच छक्‍के जड़कर रिंकू सिंह ने 29 रनों का लक्ष्‍य आज चेज करके दिखाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *