पूरे बिहार में आज वज्रपात की चेतावनी, दो जिलों में भारी बारिश की आशंका

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार में मॉनसून आगे बढ़ने लगा है। राज्य में हीटवेव के हालात लगभग खत्म हो गए हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आज पूरे राज्य में वज्रपात की चेतावनी जारी की है। वहीं, दो जिलों में भारी बारिश की आशंका है। बीते 24 घंटे के भीतर राजधानी पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। पूर्वी चंपारण जिले में वज्रपात से दो लोगों की जान चली गई। जमुई, मुंगेर और शेखपुरा में भी ठनका से जानमाल के नुकसान की खबर है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को सुपौल और अररिया जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। ऐसे में निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो सकती है। वहीं, सभी जिलों में बादल गरजने और बिजली चमकने का अनुमान है। इन जिलों में कहीं-कहीं बारिश का दौर भी चलेगा। मौसम विभाग ने आंधी-तूफान और आसमान में बिजली चमकने के दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

बुधवार शाम को गरज और तड़क के साथ राजधानी पटना समेत 8 जिलों में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस और भीषण गर्मी से राहत मिली। पटना के अलावा, नालंदा, बांका, नवादा, भोजपुर, अरवल, रोहतास और औरंगाबाद जिले में कुछ जगहों पर मौसम बदला। पटना में गुरुवार को भी बारिश संबंधी गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। फिलहाल राजधानी का पारा 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *