यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, आईपीएल इतिहास की सबसे तेज हाफ सेंचुरी ठोकी

खेल ब्रेकिंग

नई दिल्ली

ओपनर यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में इतिहास रच दिया है. जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ महज 13 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए. यह आईपीएल इतिहास में किसी बैटर का सबसे तेज अर्धशतक है.  यशस्वी ने अपने अर्धशतकीय पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए.

इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था. राहुल ने साल 2018 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली थी जबकि पैट कमिंस  ने साल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंदों पर ही अपना पचासा पूरा किया था.

यशस्वी अपने नाम दर्ज कर चुके हैं यह उपलब्धि
यशस्वी जायसवाल आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं. मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जायसवाल के नाम फर्स्ट क्लास मैचों में डबल सेंचुरी दर्ज है. इसके अलावा वह लिस्ट ए क्रिकेट में भी दोहरा शतक जड़ चुके हैं जबकि अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी वह शतक जड़ चुके हैं. जायसवाल के नाम रणजी ट्रॉफी, ईरानी कप, दलीप ट्रॉफी, विजय हजारे, इंडिया ए और आईपीएल में शतक जड़ चुके हैं.

यशस्वी आईपीएल के 16वें एडिशन में 500 रन बनाने वाले दूसरे बैटर बन गए हैं. इस सीजन आईपीएल में सबसे पहले 500 का आंकड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने छुआ था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *