नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण और मिजोरम में एक ही चरण में कल वोट डाले जाएंगे

देश ब्रेकिंग राजनीति

मिजोरम में राज्य और बांग्लादेश तथा म्यांमार से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आज समाप्त हो जाएगी

कांग्रेस ने सातवीं और अंतिम सूची जारी कर 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

नई दिल्ली: 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान कल होगा। इस चरण में 20 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इनमें से अधिकतर विधानसभा क्षेत्र माओवाद प्रभावित इलाकों में हैं। मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए कल मतदान होगा। राज्य में चार लाख 39 हजार 26 महिलाओं सहित आठ लाख 57 हजार से अधिक मतदाता एक सौ 74 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

https://www.insurejoy.com/car-insurance

अंतर्राज्यीय और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर लगभग 30 मतदान केंद्रों को संवेदनशील और अति संवेदनशील घोषित किया गया है। पूरे राज्य और बांग्लादेश तथा म्यांमार से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मिजोरम की म्यांमार के साथ पांच सौ दस किलोमीटर और बांग्लादेश के साथ तीन सौ 18 किलोमीटर की सीमा लगती है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए तीन हजार पुलिसकर्मी और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के पांच हजार चार सौ कर्मी तैनात किए गए हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आज समाप्त हो जाएगी।

https://www.insurejoy.com/bike-insurance

सत्तारूढ़ दल कांग्रेसए भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों के कई नेता आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी। इस बीच कांग्रेस ने सातवीं और अंतिम सूची जारी कर 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। शहरी विकास एवं आवास मंत्री शांति धारीवाल को कोटा उत्तर सीट से टिकट दिया गया है। भाजपा ने बाकी 3 सीटों पर भी उम्मीदवारों का घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 26 नामों की सूची जारी की। देर रात बहुजन समाज पार्टी ने भी 26 उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *