दो दिन और चलेगा आंधी-बारिश का दौर, जानिए बिहार में कब बदलेगा मौसम

देश ब्रेकिंग

पटना

बिहार में रविवार से चल रहे आंधी और बारिश के दौर से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी दो दिन और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद गुरुवार से मौसम के शुष्क होने के आसार हैं। पिछले दिनों मौसम बदलने से राज्य भर में तापमान गिरा है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है। हालांकि, तेज आंधी और बिजली गिरने की वजह से कई जगहों पर जानमाल का नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को पूरे बिहार में कई जगहों पर आंधी, बारिश और ठनका की आशंका बनी हुई है। दोनों दिन सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद बुधवार से मौसम में थोड़ा बदलाव होगा, आंधी-बारिश का सिलसिला कम होगा। फिर गुरुवार से राज्य भर में मौसम शुष्क होने की संभावना है। इसके बाद तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने की बात कही जा रही है।

राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में बीते 24 घंटे के भीतर मौसम बिगड़ने से भारी नुकसान हुआ। पटना में कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिर गए, तो वहीं छप्पर उड़ गए। राजधानी में रविवार को ओले भी गिरे। इसके अलावा सहरसा और बेगूसराय में तीन लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। सोमवार को बारिश का सिलसिला कम हो गया है। लेकिन बादलों की आवाजाही जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *