राबड़ी आवास पर आरजेडी की इफ्तार पार्टी, नीतीश भी पहुंचे; तेजस्वी ने CM को पहनाई टोपी

ब्रेकिंग राजनीति

पटना

आरजेडी की ओर से रविवार की शाम पूर्व सीएम राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया। इफ्तार में सीएम नीतीश कुमार सहित महागठबंधन के सभी शीर्ष नेता शामिल हुए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री विजय कुमार चौधरी पैदल 7 सर्कुलर रोड से निकलकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को गुलदस्ता, टोपी पहनाई और साफा भेंटकर उनका अभिनंदन किया गया।

खुद को पीएम मोदी का हनुमान कहने वाले लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी आरजेडी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे। तेजस्वी यादव ने चिराग को शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया। चिराग पासवान जब इफ्तार कार्यक्रम में पहुंचे तो युवाओं में तेजस्वी-चिराग को लेकर काफी उत्साह रहा और जमकर नारेबाजी की। तेजस्वी-चिराग जिंदाबाद और भाजपा को सत्ता में नहीं आने देंगे के नारे भी लगे। हालांकि, इस नारेबाजी के बीच चिराग पासवान झेंपते हुए नजर आए। गौरतलब है कि चिराग पासवान नीतीश कुमार के धुर विरोधी के रूप में जाने जाते हैं। चिराग ने हाल में ही बिहार में राष्ट्रपति शासन की बात कही थी। उनकी पार्टी एनडीए गठबंधन के साथ है।

पप्पू यादव भी पहुंचे 
वहीं, राजद के इफ्तार कार्यक्रम में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी शामिल हुए। दूसरी ओर, इस कार्यक्रम में वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी स्वयं शामिल नहीं हुए लेकिन उनके प्रतिनिधि के रुप में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति शामिल हुए।

लालू यादव को वीडियो कॉलिंग से इफ्तार की तैयारी की दी गयी जानकारी 
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इफ्तार कार्यक्रम शुरू होने के घंटे भर पहले पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से एक-एक पंडाल, जलपान के इंतजाम, बैठने की जगह इत्यादि की जानकारी दी। लालू प्रसाद द्वारा कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर संतोष जताए जाने के बाद दावत-ए-इफ्तार कार्यक्रम शुरू हुआ। इस आयोजन में रोजेदारों ने देश व प्रदेश में शांति-भाईचारा कायम रहने और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की बेहतरी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की तरक्की को लेकर दुआएं मांगी। कार्यक्रम में सबसे पहले इस्लाम के धर्मगुरूओं द्वारा दुआ पढ़ी गयी और इसके बाद दावत-ए-इफ्तार के माध्यम से रोजेदारों ने रोजा खोला।

आरजेडी की इफ्तार पार्टी में बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर, लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी, राजस्व मंत्री आलोक कुमार मेहता, पूर्व मंत्री वृशिण पटेल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा, भाकपा माले के महबूब आलम सहित महागठबंधन सरकार के सभी मंत्री व घटक दलों के विधायक व प्रमुख नेता राजद के दावत-ए-इफ्तार में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *