दरभंगा में बेपटरी हुए मालगाड़ी के चार डिब्बे, दो घंटे तक बाधित रूट, कई ट्रेनें हुईं रद्द

क्राइम ब्रेकिंग

दरभंगा

सीतामढ़ी से दरभंगा की ओर आ रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे के शनिवार को  मुहम्मदपुर-पिंडारुच गुमती के पास पटरी उतर गए। इससे कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी मच गयी। जिसके चलते पिंडारुच-मुहम्मदपुर मार्ग पर करीब दो घंटे तक आवागमन ठप रहा।

ये गाड़ियां हुईं कैंसिल
हालांकि मोहम्मदपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के बेपटरी हुए कोचों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। दरभंगा स्टेशन के अधीक्षक मनोज कुमार ने कहा कि इस घटना के कारण करीब आधा दर्जन सवारी गाड़ियों और एक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बाधित हुआ है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि 05218 सीतामढ़ी-दरभंगा सवारी गाड़ी योगियारा से ही वापस हो गई। वहीं, 05279 तथा 05280 सवारी गाड़ी जो सीतामढ़ी से समस्तीपुर तक जाती है, उसे रद्द कर दिया गया।

कई गाड़ियां वापस लौटाई गई
इसके अलावा 05596 सीतामढ़ी-दरभंगा सवारी गाड़ी को परसौनी रेलवे स्टेशन से ही वापस कर दिया गया। वहीं, 05266 सवारी गाड़ी को सीतामढ़ी से ही रद्द कर दिया गया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि हैदराबाद से दरभंगा होते हुए रक्सौल तक जाने वाली 17005 हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस को समस्तीपुर से ही टर्मिनेट कर मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल के लिए रवाना कर दिया गया है।

लोगों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना
मालगाड़ी के पटरी से 4 डिब्बे उतरने के बाद दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। हालांकि अभी तक घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जिसके चलते खासकर मुहम्मदपुर बाजार में  खरीदारी करने आए लोगों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बोगियों के बेपटरी होते समय वहां काफी तेज आवाज हुई। आवाज सुनकर वहां बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बोगियों के बेपटरी होने पर काफी तेज आवाज हुई। इसके बाद हम लोग दौड़कर वहां पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *