बिहार में का बा पार्ट 2: रामनवमी हिंसा पर सिंगर नेहा सिंह राठौर ने नीतीश सरकार को लपेटा

देश ब्रेकिंग

पटना

मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने ‘बिहार में का बा’ गाने का सीजन 2 जारी किया है। नेहा ने इस बार बिहार के सासाराम और नालंदा में रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर नीतीश सरकार को लपेटा है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार में चोरी, डकैती, अपहरण का मुद्दा उठाते हुए जंगलराज की वापसी का दावा किया है। नेहा ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के 10 लाख रोजगार के वादे पर भी तंज कसा है। ‘बिहार में का बा’ गाने का दूसरा पार्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसे यूजर्स खूब देख और शेयर कर रहे हैं।

नेहा सिंह राठौर ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ‘बिहार में का बा’ गाने का दूसरा सीजन शेयर किया। गाने की शुरुआत में नेहा ने बिहारशरीफ और सासाराम में पिछले दिनों हुई हिंसा को लेकर नीतीश सरकार पर हमला किया। गाने की शुरुआत के बोल हैं- “अरे रामनवमी के जुलूस में पत्थरबाजी जारी बा, चाचा-भतीजा के जाटा में पीस रहिल बिहारी बा, बिहार में का बा, चोरी चकारी हिंसा अपहरण के सुगबुगाहट बा, हमरा तो लागत है भैया जंगलराज के आहट बा।”

नेहा सिंह राठौर ने अपने गाने में चाचा-भतीजा की जोड़ी पर तंज कसते हुए छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों और रोजगार का मुद्दा भी उठाया। उनका कहना है कि आए दिन जहरीली शराब से मजदूर मर रहे हैं, मगर गोलमोल जवाब दिए जा रहे हैं। चुनाव से पहले 10 लाख रोजगार का वादा भी किया गया था लेकिन एक भी नई बहाली नहीं निकली है। 15 साल चाचा और 15 साल ‘पापा’ का राज रहा, तब भी बेरोजगारी का कोई समाधान नहीं निकल पाया। चाचा के चरण में भतीजे के चारों धाम हैं और छपरा मर रहा है, सासाराम एवं नालंदा जल रहे हैं।

बता दें कि नेहा सिंह राठौर लोक गायिका हैं। वह ‘यूपी में का बा’ गाने से पूरे देश भर के लोगों के बीच चर्चा में आ गई थीं। उस गाने में उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की खामियों को जनता के सामने रखा था। ‘यूपी में का बा’ का सीजन 2 वायरल होने के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस से नोटिस भी मिला था। साथ ही कोचिंग सेंटर दृष्टि आईएएस द्वारा उनके पति हिमांशु सिंह को नौकरी से निकाले जाने की चर्चा भी खूब हुईं। नेहा सिंह अक्सर अपने गानों के जरिए राजनीतिक कटाक्ष करती हैं। 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने ‘बिहार में का बा’ गाना गाया था, जो खूब वायरल हुआ। अब इसका दूसरा सीजन आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *