एसएसबी-21 के डेंजर जोन में घुसा ड्रोन कैमरा, 9 हिरासत में; बाल्मीकिनगर थाने में FIR दर्ज

क्राइम ब्रेकिंग

बेतिया

पश्चिमी चंपारण के बगहा स्थित एसएसबी 21 वी वाहिनी ने नेपाल की ओर से भारतीय सीमा में उड़ रहे एक ड्रोन कैमरा को देखकर सनसनी फैल गई। त्वरित गति से  कार्रवाई करते हुए एसएसबी ने ड्रोन कैमरे को जब्त कर लिया। इस मामले में  बाल्मीकिनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

एसएसबी  द्वारा दर्ज कराये गये मामले में बाल्मीकिनगर थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही साथ इनके पास से पुलिस ने एक कार, एक कैमरा और 9 मोबाइल को भी जब्त कर लिया है। घटना गुरुवार की शाम करीब 6 बजे की बताई जा रही है। हिरासत में लिए गए सभी संदिग्धों से पुलिस पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

बाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष विजय कुमार राय ने बताया कि एसएसबी 21 वी वाहिनी के बी कंपनी के उन निरीक्षक अंग्रेज सिंह के द्वारा थाने में शिकायत की गई। आवेदन में बताया गया है कि नेपाल त्रिवेणी की ओर से फाटक संख्या 18 से कुछ संदिग्ध लोगों को भारतीय क्षेत्र में ड्रोन कैमरा उड़ाते हुए देखा गया। देखकर एसएसबी के अधिकारी सजग हो गए। एसएसबी के अधिकारी और जवानों ने अपने स्तर से कार्रवाई शुरू कर दिया।

उधर  मामले में कार्रवाई करते हुए यूपी के भितौली थाना के सोहरवाना गांव निवासी शिपू कुमार ,सागर गुप्ता, आशुतोष कुमार सहित उनके साथी हेम प्रजापति, सत्यजीत चौधरी ,बंदना, मानसी ,शिवम चौरसिया और प्रवीण साहनी को हिरासत में ले लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की गई। हिरासत में लिए गए सभी 9 लोगों को पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

पुलिस ने उनसे पास से बरामद किए गए सामानों को जब्त कर लिया है। जब्त सामानों में  ड्रोन कैमरा, ड्रोन कंट्रोलर, कार, कैमरा 9 मोबाइल  शामिल हैं। थानाध्यक्ष विजय राय ने बताया कि इस मामले में पुलिस पूरी गहनता से जांच कर रही है। जमानत पर छोड़े गए सभी लोगों को कहा गया है कि छानबीन के दौरान उन्हें फिर से बुलाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *