कुर्सी बचाने से फुर्सत हो…तब बिहार के बारे में सोचें, बढ़ी हुई बिजली दरों पर नीतीश को चिराग पासवान ने घेरा

क्राइम राजनीति

पटना

बिहार में बिजली दरों में 24 फीसदी के इजाफे के बाद से लोगों को तगड़ा झटका लगा है। जिस पर अब सियासत भी तेज हो गई है। इस मामले पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार को अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं, उन्हें बिहार की चिंता कब हुई। हमने तो पहले ही बता दिया था कि जल्द बिहार में बिजली के दाम बढ़ने वाले हैं। और हमारी आशंका सच साबित हुई। महागठबंधन में सिर्फ हर कोई अपनी महत्वकांझा पूरी करने में लगा हुआ है। बिहार की जनता से किसी को मतलब नहीं है।

सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे हैं नीतीश कुमार
चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की सरकार सबसे महंगी बिजली खरीदती है। और सीएम नीतीश कुमार तो पहले ही कह चुके हैं कि बिजली की दरें कम नहीं होगी। जो इस बात को दर्शाता है कि इनके पास बिहार और बिहारियों को किसी तरह की भी रियायत की कोई योजना नहीं है। बिजली का बोझ हर आदमी पर पड़ता है। लेकिन नीतीश कुमार के पास बिजली के बढ़ते दामों को कैसे कम किया जा सके इसकी फुर्सत नहीं है। सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने की चिंता रहती है। वहीं दूसरी तरफ  ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि 4 सालों के बाद बिजली की दर बढ़ाई जा रही है। उन्होने दावा किया कि बिजली की जो दरें बढ़ाई गई हैं। उससे गरीबों को परेशानी नहीं होगी और उन प अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। इसकी गारंटी लेता हूं।

महागठबंधन पर साधा निशाना
तेजस्वी यादव के सीएम न बनने वाले बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि अगर तेजस्वी यादव सीएम नहीं बनना चाहते हैं तो फिर महागठबंधन में किस बात की लड़ाई है। क्यों महागठबंधन में दरारे हैं। यहां सिर्फ महत्वकांक्षा और वर्चस्व की लड़ाई है। जो सीएम नहीं वो सीएम बनना चाहता है। जो सीएम है वो पीएम बनना चाहता है। मेरी प्राथमिकता बिहार और बिहारियों की समस्या हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *