लड़की के सिर में था 4 किलो का ट्यूमर, मुजफ्फरपुर के डॉक्टरों ने किया कमाल, जटिल ऑपरेशन कर निकाला

ब्रेकिंग हेल्थ

मुजफ्फरपुर

मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक गरीब घर में जन्मी लड़की के चेहरे और सिर के पास बचपन से ही ट्यूमर था. यह धीरे-धीरे बड़ा आकार ले चुका था. पीड़ित युवती के परिजनों के आपस इतना पैसा नहीं था कि वे किसी बड़े शहर में जाकर के इलाज करवाते. इस बीच पीड़िता के परिजन मुजफ्फरपुर के मैक्सिलोफेशियल सर्जन डॉ. अनुभव सिंह से संपर्क किया और डॉ उनकी टीम ने सफल ऑपरेशन कर युवती को नई जिंदगी दी है.

ऑपरेशन सफल होने के बाद अब मरीज की स्थिति अब अच्छी हो गयी है. इसको लेकर परिजन भी बेहद खुश हैं. परिजनों ने बताया कि बच्ची को पैदाइशी समस्या थी. 10 साल तक अधिक ध्यान नहीं दिए. इसके बाद कई बार डॉक्टरों को दिखाया गया, लेकिन कई डॉक्टरों की सलाह से डर भी लगने लगा. हालांकि दरभंगा में एक डॉक्टर को दिखाया तो वहां सलाह दी गई कि पटना चले जाइए. आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण मुजफ्फरपुर में ही डॉक्टरों ने ऑपरेशन की सलाह दी.

डॉक्टर अरशद अंजुम ने बताया कि यह बेहद कठिन ऑपरेशन था. चार किलो के ट्यूमर को निकालना एक टफ टास्क था. मरीज के परिजनों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए सलाह दी गई कि पटना में भी डॉक्टर ही ऑपरेशन करते हैं, इसलिए यहां के चिकित्सकों पर भरोसा रखिये. अंत में ऑपरेशन सफल होने के बाद सभी खुश हैं.

बता दें कि इससे पहले बीते दिसंबर में मुजफ्फरपुर के आरडीजेएम मेडिकल कॉलेज में महज दो हजार रुपए ऑपरेशन खर्च में डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से पांच किलो से अधिक वजन का ट्यूमर निकाला था. हालांकि तब डॉक्टर भी यह अनुमान नहीं लगा सके कि महिला के पेट में पांच किलो से भी बड़ा ट्यूमर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *