गया में होली पर बड़ा हादसा, सैन्य अभ्यास के दौरान फायरिंग रेंज से बाहर गिरा तोप का गोला, 3 की मौत

क्राइम ब्रेकिंग

गया

होली की तैयारी में डूबे गया जिले के बाराचट्टी के गुलरबेद गांव में तोप का गोला कहर बन कर आया। इसकी चपेट में आए पांच में से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दो घायलों का इलाज गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। घटना बुधवार सुबह की है।

जानकारी के अनुसार बाराचट्टी प्रखंड मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर महादलित बाहुल्य गांव गुलरबेद में गोला मांझी के घर में पकवान बनाने की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान सेना का गोला घर के आंगन में गिर गया। इसकी चपेट में आने से गोविंद मांझी, उसकी पत्नी कंचन कुमारी, सूरज मांझी की मौत हो गई। इनमे से गोविंद और सूरज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि कंचन की मौत इलाज के दौरान रास्ते में हो गई। घटना के संबंध में सेना के अधिकारी कोई बयान नहीं दे रहे हैं। दरअसल, बाराचट्टी में सेना की फायरिंग रेंज है। इस इलाके में सेना अभ्यास करती है।

फायरिंग रेंज में नहीं है गुलरबेद
लोगों का कहना है की गुलरबेद गांव फायरिंग रेंज में नहीं है। फिर कैसे गोला गिर गया।अभी हाल के दिनों में मंशदीह गांव के जगदेव यादव के घर में भी गोला गिर गया था जिसमे उनका घर बर्बाद हो गया था लेकिन कोई आदमी हताहत नहीं हुआ था।

बीडीओ ने मौत की पुष्टि की
बीडीओ पंकज कुमार ने तीन लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। घटना के बाद गुस्साए लोग शव को उठने नहीं दे रहे। मौके पर पहुंचे शेरघाटी एसडीओ के रामदास,एसडीओ अनिल कुमार रमण,इंस्पेक्टर राम लखन पंडित,सांसद विजय कुमार लोगों को समझा बुझाकर आवश्यक सहयोग का भरोसा दिलाया। इधर एस एस पी आशीष कुमार भारती ने बताया की अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की गंभीरता से तहकीकात कर रहे हैं और इसके बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *