बिहार शिक्षक बहाली के छठे चरण में नियुक्ति का आखिरी मौका, काउंसलिंग की तारीख जारी

देश

पटना

बिहार शिक्षक बहाली के छठे चरण में नियुक्ति का अभ्यर्थियों को आखिरी मौका दिया गया है। शिक्षा विभाग ने छठे चरण के काउंसलिंग की आखिरी तारीख जारी की है। अंतिम फेज की काउंसलिंग 17 से 20 मार्च के बीच होगी। इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन होगा। इसके बाद 25 से 28 मार्च तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। यह चरण पूरा होने के बाद सातवें चरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा विभाग ने छठे चरण की शिक्षक बहाली के आखिरी फेज के नियोजन की काउंसिलंग डेट जारी की है। इस फेज में उन जगहों पर काउंसलिंग होगी जहां अब तक एक बार भी नियुक्तियां नहीं हुई हैं। इसके साथ ही कुछ इकाइयों में पूर्व के फेज की काउंसलिंग भी की जानी है। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। अब 17 से 20 मार्च के बीच आखिरी फेज का नियोजन किया जाएगा।

बता दें कि पहले यह फेज सातवें चरण की शिक्षक बहाली के साथ होने की संभावना जताई जा रही थी। मगर अब विभाग ने इसे अलग से आयोजित करने का फैसला लिया है। इसके बाद सातवें चरण की प्रक्रिया शुरू होगी। उसमें राज्य भर में करीब 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *