क्या नीतीश का संदेश लेकर केजरीवाल से मिले तेजस्वी? बीजेपी विरोधी मोर्चेबंदी के बीच मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने

लाइफस्टाइल विदेश हेल्थ

पटना

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। इसकी एक तस्वीर तेजस्वी के ट्विटर अकाउंट से साझा की गई है। ट्वीट में तेजस्वी ने मुलाकात के दौरान हुई बातचीत के भी कुछ अंश साझा किए हैं। तेजस्वी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान वर्तमान सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई है।

तेजस्वी यादव ने केजरीवाल से हुई मुलाकात के बारे में ट्विट कर लिखा कि आज दिल्ली के मा० मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी से मुलाकात के दौरान वर्तमान सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बीजेपी सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों,संसाधनों, राष्ट्रीय संपत्ति और देश को पूँजीपतियों के हाथों गिरवी रख दिया है। हम सबों को मिलकर देश बचाना है।

वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी ट्वीट कर इस मुलाकात को काफी सार्थक बताते हुए कहा कि देश के कई मुद्दों पर तेजस्वी यादव के साथ चर्चा हुई। आपको बता दें लोकसभा चुनाव 2023 को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट होने की कवायद में जुटी है। जहां बिहार महागठबंधन ने नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट चुना है, तो वहीं अभी राष्ट्रीय स्तर पर पीएम कैंडिडेट को लेकर पूरा विपक्ष कंन्फ्यूजन में है। हालांकि पूरा विपक्ष बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कर रहा है। लेकिन अभी विपक्ष ही अधूरा है।

विपक्षी एकता पर सवाल खड़े कर चुके हैं केजरीवाल
इससे पहले खुद अरविंद केजरीवाल नीतीश कुमार को झटका दे चुके हैं। जब उन्होने विपक्षी एकता को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होने खुले मंच से कहा था कि यह काम नहीं करने वाला है। लोग विपक्षी एकता नहीं, उम्मीद चाहते हैं। विपक्षी एकता का क्या मतलब है, सारे विपक्षी मिलकर आओ बीजेपी को हराते हैं। केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी को हराने का ठेका आपने कैसे ले लिया। हम तो जनतंत्र में रहते हैं। यह काम जनता पर छोड़ देना चाहिए। बीजेपी को हराना होगा तो देश की जनता हरा देगी।

ऐसे में एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल से तेजस्वी की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। क्या नीतीश कुमार का कोई संदेश लेकर तेजस्वी पहुंचे हैं। क्या एक बार फिर केजरीवाल नीतीश कुमार की मुहिम को झटका देंगे या फिर ये मुलाकात औपचारिकता बनकर रह जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *